प्याज़ की बढ़ती कीमतों का मामला पहुंचा कोर्ट में, राम विलास पासवान के खिलाफ केस दर्ज

मुजफ्फरपुर की एक अदालत में केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के खिलाफ प्याज़ के बढ़ते दामों पर लोगों को ‘गुमराह करने और धोखा देने’ के आरोप में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है.

प्याज़ की बढ़ती कीमतों का मामला पहुंचा कोर्ट में, राम विलास पासवान के खिलाफ केस दर्ज

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान. (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर (बिहार):

मुजफ्फरपुर की एक अदालत में केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के खिलाफ प्याज़ के बढ़ते दामों पर लोगों को ‘गुमराह करने और धोखा देने' के आरोप में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है. एम राजू नय्यर नाम के व्यक्ति ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत तिवारी की अदालत में शिकायत दर्ज कराई है. अदालत ने मामले को सुनवाई के लिए 12 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है. खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले नय्यर ने कहा कि केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली के मंत्री होने के बावजूद पासवान प्याज़ की कीमतों में बढ़ोतरी को रोकने में नाकाम रहे हैं.  

प्याज की कीमतें आसमान पर, गोवा में 165 रुपये प्रति किलो तक पहुंची

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुजफ्फरपुर शहर निवासी नय्यर ने कहा कि पासवान ने लोगों को अपने इस बयान से गुमराह किया है कि सब्जी के दाम काला बाजारी की वजह से बढ़े हैं. यह शिकायत, भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 506 और 379 के तहत दर्ज की कराई गई है.  बता दें कि प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. बेंगलुरू में शनिवार को प्याज की कीमत 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई. एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि बाजार में कम आपूर्ति के कारण प्याज के दामों में बढ़ोतरी होती जा रही है. बढ़ते दामों के बाद रसोई में आमतौर पर सबसे अधिक प्रयोग होने वाला प्याज अब लोगों की थाली से गायब होने लगा है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)