आगरा के क्वारंटाइन सेंटर में फेंककर खाना-पीना देने का मामला- VIDEO वायरल हुआ तो प्रशासन ने BDO को किया सस्पेंड

आगरा में शारदा ग्रुप के इंजीनियरिंग कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर में मरीजों को अमानवीय तरह से खाना-पानी देने के मामले में वहां तैनात बीडीओ को ससपेंड कर दिया गया है.

आगरा के क्वारंटाइन सेंटर में फेंककर खाना-पीना देने का मामला- VIDEO वायरल हुआ तो प्रशासन ने BDO को किया सस्पेंड

आगरा के क्वारेंटाइन सेंटर की बदइंतजामी का वीडियो हुआ था वायरल.

लखनऊ:

आगरा में शारदा ग्रुप के इंजीनियरिंग कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर में मरीजों को अमानवीय तरह से खाना-पानी देने के मामले में वहां तैनात बीडीओ को ज़िम्मेदार मानकर उन्हें ससपेंड कर दिया गया है. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इसकी जांच करवाई थी. बता दें कि देश में जारी कोरोना (Coronavirus) के कहर के बीच आगरा (Agra) के क्वारेंटाइन सेंटर ( Quarantine Centre) की चौंका देने वाली तस्वीरें और वीडियो रविवार को सामने आए थे. वीडियो को देखकर प्रशासन की बदइंतजामी की झलक साफ दिखाई दे रही थी. आगरा-मथुरा रोड पर बनाये गए इस क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारंटीन किए गए लोगों को जानवरों की तरह सामने से खाने का सामान डाला जा रहा था और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही थी.

वीडियो में देखा जा सकता है कि क्वारेंटाइन सेंटर में पीड़ित खाने और पीने के सामन पर कैसे टूट करे हैं. पानी की बोतलों और बिस्किट के पैकटों को दूर से फेंककर उन्हें दिया जा रहा है. तस्वीरें और वीडिय वायरल होने के बाद अब लोग ये सावाल उठा रहे हैं कि इन लोगों को जिला प्रशासन ने कोरोना से इलाज के लिए क्वारंटाइन किया था या भूख प्यास से मरन के लिए. बता दें कि आगरा में कोरोना के अब तक 371 मामले सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश में कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले आगरा में ही हैं.

इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 28 हजार पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 28380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 886 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 6362 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार यानी आज मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत भी दिये हैं.