CAA पर नफरत फैलाने के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ FIR

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ गाजियाबाद के नगर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है.

CAA पर नफरत फैलाने के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ FIR

गाजियाबाद के नगर कोतवाली में दर्ज हुआ केस

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ गाजियाबाद के नगर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है. NRC और CAA को लेकर विरोध कर व बवाल करने वालों को भड़काने के आरोप में विधायक पर रविवार रात रिपोर्ट दर्ज की गई है. अमानतुल्ला खान के खिलाफ IPC की धारा 155, 295 ए, 298, 505(1)(B) और IT Act की धारा 67 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जा रही है. पुलिस ने बताया कि पंचवटी के रहने वाले हरिओम पांडेय ने अमानतुल्ला खान के खिलाफ तहरीर दी थी. 

अब शादियां और क्रिसमस सेलिब्रेशन भी बन रहा CAA और NRC के विरोध का अड्डा

भाजयुमो के पूर्व महानगर महामंत्री हरिओम ने आरोप लगाया था कि NRC और CAA को लेकर देशभर में बवाल किया जा रहा है. आप विधायक ने फेसबुक पर फोटो के साथ पोस्ट डाली थी कि जो भी बवाली घायल होगा, उसे वह 5 लाख रुपये और सरकारी जमीन देंगे. इतना ही नहीं सभी को मुफ्त इलाज भी देने की बात कही थी. हरिओम का आरोप है कि कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों और पुलिस पर हमला करने वाले बवालियों को भड़काने के लिए विधायक ने यह पोस्ट डाली है. 

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी बोले- 'कभी भी लाशों पर सियासत न की है न करूंगा, इंसानियत के साथ हूं और...'

आरोप है कि 18 दिसंबर की इस पोस्ट के बाद ही 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद यूपी व देश के अन्य हिस्सों में हिंसात्मक विरोध किया गया. SSP सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर पोस्ट के स्क्रीनशॉट आदि ले लिए हैं. इनके आधार पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video:बेंगलुरु में CAA के खिलाफ विशाल प्रदर्शन के बीच भीड़ ने बनाया एंबुलेंस के लिए रास्ता