6 साल के मासूम का गाल चूमने पर मशहूर डायरेक्टर के बेटे पर 'पॉक्सो' का केस दर्ज

लोधी गार्डन में सुबह की सैर पर घूमने पहुंचे छह वर्षीय बच्चे का गाल चूमना एक शख्स को मंहगा पड़ गया. आरोपी 'चंद्रकांता' जैसे चर्चित सीरियल की मशहूर महिला निर्देशिका का बेटा बताया जा रहा है.

6 साल के मासूम का गाल चूमने पर मशहूर डायरेक्टर के बेटे पर 'पॉक्सो' का केस दर्ज

प्रतीकात्मक चित्र.

खास बातें

  • दिल्ली के लोधी गार्डन का मामला
  • शख़्स ने कथित तौर पर बच्चे को चूमा
  • इसके बाद पिता ने दर्ज कराया मामला
नई दिल्ली :

नई दिल्ली के लोधी गार्डन में सुबह की सैर पर घूमने पहुंचे छह वर्षीय बच्चे का गाल चूमना एक शख्स को मंहगा पड़ गया. बच्चे के वकील पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 'पॉक्सो' एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी, एक जमाने में 'चंद्रकांता' जैसे चर्चित सीरियल की मशहूर महिला निर्देशिका का बेटा बताया जा रहा है. नई दिल्ली के संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद मोहन ने बताया, "इस सिलसिले में नई दिल्ली जिले के तुगलक रोड थाने में पॉक्सो एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है. घटना रविवार सुबह आठ से नौ बजे के बीच की है." 

दक्षिण एक्सप्रेस के AC कोच में सो रही युवती से छेड़छाड़, परिजनों ने पकड़ा और फिर...

घटनाक्रम के मुताबिक, बच्चा अपने पिता के साथ लोधी गार्डन में सुबह की सैर पर गया था. शिकायतकर्ता फरीदाबाद में रहता है. घटना वाले दिन बच्चे के पिता और उसके अन्य परिजन भी साथ में मौजूद थे. सूत्रों ने बताया कि बच्चे के पिता कुछ सामान कार में भूल आए थे. जब वो कार से सामान लेकर लौटे तो उन्हें पूरी घटना के बारे में पता चला. बच्चे ने पिता को बताया कि, 'अंकल ने मेरे गाल पर चूमा है'. जिसके बाद गुस्साए पिता ने मौके पर ही पुलिस बुला ली. पुलिस शिकायतकर्ता और 45 वर्षीय आरोपी को लेकर तुगलक रोड थाने पहुंची. 

यूपी: कोचिंग जा रही 14 वर्षीय छात्रा को जबरन कार में बिठाया, 2 घंटों तक करते रहे अश्लील हरकत

पुलिस ने बच्चे के पिता की पूरी बात सुनकर और बच्चे से घटना का ब्योरा लेकर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो-एक्ट के तहत रविवार को ही केस दर्ज कर दिया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके सफदरजंग एंक्लेव में रहता है. उधर थाने में हंगामा खड़ा होने पर पुलिस ने आरोपी के परिजनों को भी तुलगक रोड पुलिस स्टेशन बुला लिया. तुगलक रोड पुलिस स्टेशन सूत्रों के मुताबिक, "थाने पहुंचने पर पता चला कि आरोपी की तबियत कुछ दिनों से खराब चल रही है. वो मानसिक रूप से भी थोड़ा कमजोर है." परिवार से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस तमाम तथ्यों की पड़ताल में जुटी हुई है. 

ननिहाल घूमने आई नाबालिग के साथ सगे मामा ने की छेड़छाड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोपी की मां ने सीरियल 'चंद्रकांता' और 'श्रीमान-श्रीमती' का निर्देशन किया था. जानकार बताते हैं कि सार्वजनिक स्थल पर किसी बच्चे का गाल चूमे जाने पर पोक्सो एक्ट में केस दर्ज कर लिए जाने का राजधानी में शायद यह पहला मामला होगा. आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के सवाल पर आनंद मोहन ने कहा, "मुझे इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. इस बारे में नई दिल्ली के डीसीपी को सही जानकारी होगी." हालांकि इस बारे में जब नई दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त डॉ. ईश सिंघल से बात की, तो उन्होंने खुद के सुप्रीम कोर्ट में किसी बैठक में व्यस्त होने की बात कही. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)