दलित युवकों की पिटाई के मामले में केस दर्ज, 3 आरोपी गिरफ्त में...

दलित युवकों की पिटाई के मामले में केस दर्ज, 3 आरोपी गिरफ्त में...

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

गौ रक्षा के नाम पर गुंडों ने चार निर्दोष दलित युवकों पर जानवरों से भी बत्तर अमानुषी अत्याचार किया। उसका एक और दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। बेरहमी से मारने के बाद इन बेकसूर युवकों को गाड़ी के पीछे बांघकर गुंडे घसीटते हुए पुलिस थाने भी ले गए।

मगर जब पीडितों के घरवाले और दलित समुदाय के लोग पुलिस थाने पहुंचे तब जाकर पुलिस हरकत में आई और पीड़ित युवकों को सरकारी अस्पताल पहुंचाया, फिर दलित समुदाय के लोग घरने पर बैठ गए और बदमाशों के खिलाफ कड़ी करवाई करने की मांग की। तब जाकर पुलिस को इस घटना की गंभीरता का पता चला और 6 गुंडों पर एफआईआर दर्ज की है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें...

सेंकड़ों लोग देख रहे थे तमाशा
हद तो यह भी रही कि लाचार और बेबस दलित युवक चीखते चिल्लाते हुए बचाओ-बचाओ... की गुहार लगाते गए, मगर बचाने कोई नहीं आया। सेंकड़ों लोग खड़े-खड़े तमाशा देख रहे थे, मगर इस गांधी के गुजरात में किसी ने इस गुंडों के खिलाफ न आवाज उठाई न बचाने ही आए।

इन चारों पीड़ित युवकों में से दो गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, उन्हें जूनागढ़ की अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि उना पुलिस ने इस मामले में अपने आपको शिवसेना का जिला अध्यक्ष बताने वाले प्रमोदगिरी गोस्वामी, समेत 6 लोगों पर मामला दर्ज कर उन्हें पकड़ने की कारवाई शरू की कर दी हैं। अभी तक 3 आरोपियों की गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

क्या था मामला :
गुजरात के गीर-सोमनाथ ज़िले में उना कस्बे में तथाकथित गौ सेवकों ने चार दलित युवकों की जमकर पिटाई कर दी थी। ये युवक समढ़ियाला गांव से एक मरी हुई गाय का चमड़ा लेकर लौट रहे थे। उना बस स्टैंड के पास इन युवकों को गाड़ी से बांधा गया और फिर जमकर इनकी पिटाई की गई थी। पीटने वालों ने ख़ुद इनका वीडियो बनाया और इसे वायरल कर दिया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com