मवेशी तस्करी मामला : सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में कई ठिकानों की तलाशी ली

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मिश्रा के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है ताकि वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकें. उन्होंने बताया कि अन्य ठिकानों के साथ सीबीआई मिश्रा के कोलकाता स्थित दो परिसरों की भी तलाशी ले रही है.

मवेशी तस्करी मामला : सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में कई ठिकानों की तलाशी ली

सीबीआई पश्चिम बंगाल से जुड़े मामलों की तेजी से जांच कर रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मवेशी तस्करी मामले में बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में कई ठिकानों की तलाशी ली जिनमें तृणमूल कांग्रेस नेता विनय मिश्रा के ठिकाने भी शामिल हैं जिन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का करीबी समझा जाता है. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मिश्रा के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है ताकि वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकें. उन्होंने बताया कि अन्य ठिकानों के साथ सीबीआई मिश्रा के कोलकाता स्थित दो परिसरों की भी तलाशी ले रही है. उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी गिरोह के कथित सरगना और बीएसएफ के दो कर्मचारियों की गिरफ्तारी इस मामले में की है.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी की प्राथमिक जांच में पता चला कि भारत-बांग्लादेश की सीमा पर गैर कानूनी तरीके से मवेशियों की तस्करी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सीमा शुल्क विभाग के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों को तस्करों द्वारा रिश्वत देकर की जा रही है. वहीं, सीबीआई पश्चिम बंगाल से जुड़े मामलों की तेजी से जांच कर रही है और एजेंसी के निदेशक आरके शुक्ला ने शारदा व संबंधित चिटफंड घोटाले के सिलसिले में दर्ज प्राथमिकी में जनवरी 2021 तक जांच पूरी करने का निर्देश दिया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com