पद्मावत विवाद: करणी सेना ने कहा, प्रसून जोशी की जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में 'नो-एंट्री'

राजपूत करणी सेना ने शुक्रवार को कहा कि सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी को जयपुर साहित्य महोत्सव में भाग लेने के लिए राजस्थान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

पद्मावत विवाद: करणी सेना ने कहा, प्रसून जोशी की जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में 'नो-एंट्री'

करणी सेना ने कहा, जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में प्रसून जोशी को शामिल नहीं होने देंगे (फाइल फोटो)

जयपुर :

राजपूत करणी सेना ने शुक्रवार को कहा कि सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी को जयपुर साहित्य महोत्सव में भाग लेने के लिए राजस्थान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. आपको बता दें कि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत फिल्‍म पर राजस्‍थान, गुजरात और हरियाणा समेत कई राज्‍य सरकारों द्वारा लगाए गए बैन को हटाने का फैसला दिया था.  जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 25 जनवरी से शुरू हो रहा है और उसी दिन संजय लीला भंसाली की फिल्‍म पद्मावत भी रिलीज हो रही है. 

करणी सेना को सुप्रीम कोर्ट के आदेश से नहीं लेना-देना, बिहार के मुजफ्फरपुर में सिनेमा हॉल में की तोड़फोड़

करणी सेना के सदस्‍य सुखदेव सिंह ने कहा कि हम प्रसून जोशी को राजस्‍थान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देंगे. उन्‍होंने कहा कि जब वह हवाई अड्डे पर कदम रखेंगे तो हम उसका तभी से विरोध करेंगे. 

वहीं इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद करणी पीछे हटने से इनकार कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने राज्‍यों को कहा कि वो कानून व्‍यवस्‍था का हवाला देकर फिल्‍म पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते. अब करणी सेना के नेता लोकेंद्र सिंह ने देशभर के सामाजिक संगठनों से अपील की है कि वो सुनिश्चित करें कि फिल्‍म सिनेमाघरों में प्रदर्शित न हो.

SC का पद्मावत पर रोक से फिर इनकार, कहा- सुरक्षा देना राज्‍य की जिम्‍मेदारी, हमारी नहीं

गुरुवार को करणी सेना के युवकों ने पोस्टर फाड़ कर प्रदर्शन किया. मुज़फ़्फ़रपुर के ज्योति सिनेमा हॉल के पास करणी सेना के सदस्‍य फिल्म नहीं चलने देने के नारे लगा रहे थे. लाठी और तलवार से लैस करणी सेना के सदस्‍यों ने पोस्टर फाड़कर अपना विरोध प्रदर्शन किया. इन युवकों ने बिहार सरकार से मांग की है कि फ़िल्म को प्रदर्शित नहीं किया जाय नहीं तो हमलोग किसी भी हद तक जाकर विरोध करेंगे.सामाजिक संगठनों से अपील की है कि वो सुनिश्चित करें कि फिल्‍म सिनेमाघरों में प्रदर्शित न हो.

VIDEO: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'पद्मावत' सेंसर से पास तो फिर रोक क्यों​


 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com