NDTV Khabar

बैंकों से 3700 करोड़ का गबन : CBI ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और बेटे राहुल को किया गिरफ्तार

बैंकों से 3700 करोड़ के गबन के आरोप में रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंकों से 3700 करोड़ का गबन : CBI ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और बेटे राहुल को किया गिरफ्तार

विक्रम कोठारी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और बेटा गिरफ्तार.
  2. सीबीआई ने बैंकों से 3700 करोड़ के गबन मामले में कार्रवाई की.
  3. दो दिनों से सीबीआई दोनों से पूछताछ कर रही थी.
नई दिल्ली: बैंकों से 3700 करोड़ के गबन के आरोप में रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. ये दोनों रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं, जो कानपुर में है. बता दें कि बीते दिनों सीबीआई दोनों को दिल्ली पूछताछ के लिए लाई थी. इनके ऊपर 7 बैंकों से गबन करने का आरोप है. 

यह भी पढ़ें - 3700 करोड़ का गबन: रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी से CBI दिल्‍ली में कर रही है पूछताछ

सीबीआई ने बैंक ऑफ बड़ोदा की शिकायत के आधार पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया है. मंलगवार शाम कानपुर में पूछताछ के लिए सीबीआई दोनों को साथ ले गई थी. लगातार दो दिनों तक सीबीआई ने कानपुर में इनके घर पर छापेमारी की. कोठारी के खिलाफ 3,700 करोड़ रुपये के कथित बैंक ऋण की धोखाधड़ी को लेकर धन शोधन जांच चल रही है.

जांच एजेंसी ने इस मामले में सबूत जुटाने के लिए उन्नाव और कानपुर सहित उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर छापे भी मारे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार, ऋण की राशि का इच्छित उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं किया गया. कोठारी, उसकी पत्नी साधना और पुत्र राहुल देश छोड़ कर भाग न सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए एक लुकआउट परिपत्र जारी कर केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा आव्रजन प्राधिकारियों को अधिसूचित किया गया.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें - रोटोमैक - बैंक स्‍कैम: 3695 करोड़ का एक और घोटाला आया सामने

प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन की रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत रोटोमैक कंपनी और उसके प्रमोटरों के खिलाफ 18 फरवरी को आपराधिक आरोप लगाए. यह आरोप, सीबीआई द्वारा उसी दिन दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर लगाए गए. बता दें कि ये मामला नीरव मोदी द्वारा किये गये करीब साढ़े ग्यारह हजार के फ्रॉड सामने आने के बाद आया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement