NDTV Khabar

CBI ने आयकर विभाग अधिकारी को रिश्वत मागने के आरोप में किया गिरफ्तार

अधिकारी श्वेताभ सुमन ने मुखौटा कंपनी के एक मामले में एक कारोबारी के आयकर आकलन में उसके पक्ष में आदेश देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBI ने आयकर विभाग अधिकारी को रिश्वत मागने के आरोप में किया गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: गुवाहाटी में तैनात आयकर विभाग के एक आयुक्त को सीबीआई ने एक मुखौटा कंपनी के मामले में एक कारोबारी से 50 लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारी श्वेताभ सुमन ने मुखौटा कंपनी के एक मामले में एक कारोबारी के आयकर आकलन में उसके पक्ष में आदेश देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी. एक बिचौलिए से रिश्वत की राशि बरामद की गई. वहीं गुवाहाटी, जोरहाट, शिलांग, नोएडा और दिल्ली में इस अधिकारी से जुड़े परिसरों की तलाशी ली गई.

यह भी पढ़ें : आईसीआईसीआई मामला : सीबीआई ने न्यूपावर के निदेशकों से की पूछताछ

टिप्पणियां
सीबीआई ने इस संबंध में गुवाहाटी के आयकर विभाग(लेखा -परीक्षा) के अधिकारी प्रताप दास को भी गिरफ्तार किया है. इसके अलावा रिश्वत की राशि को पहुंचाने वाले प्रांजोल सरमाह और वकील तथा आयकर कंसल्टेंट रमेश गोयनका को भी गिरफ्तार किया है. सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि यह आरोप लगाया गया है कि साल 2017-18 के दौरान गुवाहाटी के आयकर आयुक्त (लेखापरीक्षा ), सुमन ने आयकर अधिकारी(लेखापरीक्षा) और अन्य दो आरोपियों के साथ मिलकर मुखौटा कंपनी के निदेशक को लाभ पहुंचाने के लिए साजिश रची. प्रवक्ता ने बताया कि सुमन ने अवैध तरीके से खुद और आरोपी दास के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने की कोशिश की. दयाल ने बताया कि करीब 40 लाख रुपये की राशि जो कथित तौर पर आरोपी आयकर अधिकारी हासिल करने वाले थे, वह भी एक आरोपी और बिचौलिये से बरामद कर ली गई. 
 
VIDEO : विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने हिरासत में लिया


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement