NDTV Khabar

यूनियन बैंक की शिकायत पर इस कंपनी के खिलाफ CBI ने 1,394 करोड़ के फ्रॉड का मामला दर्ज किया

सीबीआई ने हैदराबाद स्थित एक निर्माण और आधारभूत संरचना कंपनी के खिलाफ आठ बैंकों के संघ से कथित तौर पर 1,394 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में मामला दर्ज किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूनियन बैंक की शिकायत पर इस कंपनी के खिलाफ CBI ने 1,394 करोड़ के फ्रॉड का मामला दर्ज किया

सीबीआई (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बैंक फ्रॉड का एक और मामला आया सामने.
  2. टोटम इन्फ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ मामला दर्ज.
  3. यूनियन बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया.
नई दिल्ली: बैंकिंग फ्रॉड का एक और बड़ा मामला सामने आया है. सीबीआई ने हैदराबाद स्थित एक निर्माण और आधारभूत संरचना कंपनी के खिलाफ आठ बैंकों के संघ से कथित तौर पर 1,394 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कई प्रमुख आधारभूत संरचना कंपनियों के लिये उप- ठेकेदार के तौर पर काम करने वाली टोटम इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और उसके प्रमोटर टोटमपुदी सलालिथ और टोटमपुदी कविता को सीबीआई की प्राथमिकी में नामजद किया गया है. आठ बैंकों में से एक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से दी गई शिकायत के बाद यह मामला दर्ज किया गया है.

आयकर विभाग द्वारा2015 में जारी सबसे बड़े टैक्स डिफाल्टरों की सूची में कंपनी का नाम शामिल था और उस पर करीब 400 करोड़ रुपये का कर बकाया था. आयकर विभाग ने2015 में कंपनी का सुराग देने वाले के लिये 15 लाख रूपये के इनाम की घोषणा करते हुए इसे और अन्य डिफाल्टरों को लापता करार दिया था.

एक और 'नीरव मोदी' ने 14 बैंकों को लगाया 824 करोड़ का चूना

अधिकारियों ने कहा कि बैंक ने प्रमोटरों के लापता होने का भी आरोप लगाया था लेकिन जांच एजेंसी ने उनके नये रिहाइशी ठिकाने पर पता लगाया और आज वहां तलाशी भी ली. उन्होंने कहा कि सीबीआई ने प्रमोटरों को देश छोड़कर जाने से रोकने और उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिये लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है.

टिप्पणियां
बैंक ने आरोप लगाया कि उसे 313.84 करोड़ रुपये का घाटा हुआ क्योंकि कंपनी को दिया गया कर्ज जून 2012 में एनपीए हो गया. उन्होंने कहा कि बैंकों के संघ की तरफ उनकी कुल देनदारी 1394.43 करोड़ रुपये की है. आरोप लगाया गया कि प्रमोटर ने जिन परियोजनाओं के लिये कर्ज लिया था उनके बजाए दूसरे उद्देश्यों की पूर्ति और प्रमोटरों के व्यक्तिगत खातों में जमा करने के लिये इसका इस्तेमाल किया.

VIDEO: PNB घोटाले के बाद फंड पर फंदा (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement