NDTV Khabar

नीरव मोदी और चोकसी के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जा सकती है CBI

सीबीआई पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोपी फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस के लिए इंटरपोल का रूख कर सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीरव मोदी और चोकसी के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जा सकती है CBI

फाइल फोटो

खास बातें

  1. रेडकार्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जा सकती है CBI
  2. एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी
  3. पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है नीरव मोदी
नई दिल्ली: सीबीआई पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोपी फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस के लिए इंटरपोल का रूख कर सकती है. एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी. बैंक के आरोपियों की कंपनियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए सीबीआई के पास जाने से पहले से ही नीरव मोदी अपनी पत्नी एमी, भाई निशाल और गीतांजलि समूह के प्रमोटर चोकसी के साथ देश से फरार हो गये थे. बैंक ने नीरव और चोकसी की कंपनियों पर कथित रूप से धोखाधड़ी करने के आरोप लगाये थे. सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने पीएनबी घोटाला मामले में हाल में मोदी और चोकसी दोनों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था और एजेंसी अब इन दोनों के खिलाफ सुनवाई शुरू कराने के लिए उन्हें वापस स्वदेश लाने के उद्देश्य से रेडकार्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जायेगी. 

यह भी पढ़ें: लंदन में सिंगापुर के पासपोर्ट पर रह रहा नीरव मोदी : ईडी सूत्र

टिप्पणियां
पीएनबी एक शिकायत के साथ सीबीआई के पास गया था और इस आधार पर एजेंसी ने नीरव मोदी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी. सूत्रों ने बताया कि रेडकार्नर नोटिस से इंटरपोल के सदस्य देशों की प्रवर्तन एजेंसियों को आरोपियों का पता लगाने और संबंधित देशों में उन्हें गिरफ्तार किये जाने की अनुमति मिल जायेगी. सीबीआई ने पिछले सप्ताह दायर किये गये अपने आरोप पत्रों में आरोप लगाया है कि नीरव मोदी ने अपनी कंपनियों के माध्यम से धोखाधड़ी की. 

VIDEO: नीरव मोदी का पैसा कहां गया ?
मुम्बई में पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा से जारी फर्जी लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग्स (एलओयू) का उपयोग करके 6,498.20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई. चोकसी ने 7080.86 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement