रतुल पुरी और दीपक पुरी के दिल्ली-नोएडा के ठिकानों पर CBI के छापे, 787 करोड़ के बैंक घोटाले का है आरोप

कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. शुक्रवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने बैंक फ्रॉड केस में उनके और उनकी कंपनी Moser Baer Solar Ltd(MBSL) के डायरेक्टर दीपक पुरी से जुड़े दिल्ली-नोएडा के कुछ ठिकानों पर छापे मारे हैं.

रतुल पुरी और दीपक पुरी के दिल्ली-नोएडा के ठिकानों पर CBI के छापे, 787 करोड़ के बैंक घोटाले का है आरोप

787 करोड़ के बैंक फ्रॉड केस में रतुल पुरी के खिलाफ सीबीआई के छापे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. शुक्रवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने बैंक फ्रॉड केस में उनके और उनकी कंपनी Moser Baer Solar Ltd(MBSL) के डायरेक्टर और उनके पिता दीपक पुरी से जुड़े दिल्ली-नोएडा के कुछ ठिकानों पर छापे मारे हैं. रतुल पुरी कंपनी के पूर्व एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रह चुके हैं. CBI के अधिकारी छापे मारने के लिए इन जगहों पर PPE किट पहनकर पहुंचे हुए हैं. 

इस केस में कुछ और लोग भी शामिल हैं, जिनके ठिकानों पर भी CBI की टीमें पहुंची हैं. रतुल पुरी और दीपक पुरी पर पंजाब नेशनल बैंक और दूसरे कुछ बैंकों को कथित रूप से 787.25 करोड़ का नुकसान पहुंचाने का आरोप है. 

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से Moser Baer Solar Ltd और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कंपनी के डायरेक्टर, कुछ अज्ञात लोग और कुछ अज्ञात बैंक कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था.

बता दें कि पिछले साल CBI ने रतुल पुरी, उनके पिता दीपक पुरी और मां नीता पुरी के खिलाफ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ 354 करोड़ रुपए के बैंक फ्रॉड के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने केस दर्ज किया था. उस वक्त उनको गिरफ्तार किया गया था. रतुल पुरी पर कथित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में भी पिछले साल नवंबर में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com