NDTV Khabar

2G घोटाले में क्या आया फैसला और पहली बार भी राज्यसभा में सचिन क्यों नहीं बोल पाये, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

दिल्ली की पटियाला हाउस सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि की बेटी कनिमोई सहित अन्य सभी आरोपिटों को बरी कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2G घोटाले में क्या आया फैसला और पहली बार भी राज्यसभा में सचिन क्यों नहीं बोल पाये, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

सचिन तेंदुलकर और ए राजा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि की बेटी कनिमोई सहित अन्य सभी आरोपियों को बरी कर दिया और कहा कि 2जी घोटाला तो हुआ ही नहीं. इधर, राज्यसभा में पहली बार पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर बोलने वाले थे, मगर विपक्ष के हंगामे की वजह से वो बोल नहीं पाये और कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. उधर, बीजेपी सूत्रों की मानें तो हिमाचल प्रदेश में सीएम की रेस से जेपी नड्डा और प्रेम कुमार धूमल बाहर हो गये हैं और अब विधायक दल से ही कोई सीएम बनेगा. वहीं, सलमान खान ने अपने बचपन के सबसे बड़े राज पर से पर्दा हटाया है. इधर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें 24 साल पुराने बच्चे ने जन्म लिया है. हैरान करने वाली बात ये है कि मां अपनी बेटी से महज डेढ़ साल ही बड़ी है.

1. 2G स्‍पेक्‍ट्रम: राजा और कनिमोई समेत 15 बरी, कोर्ट ने कहा-घोटाला हुआ ही नहीं, फैसले की 10 बातें
 
2 g scamn

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में गुरुवार को पूर्व दूरसंचार मत्री ए.राजा और डीएमके प्रमुख एम.करुणानिधि की बेटी कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दौरान 2008 में दूरसंचार विभाग द्वारा 2जी स्पेक्ट्रम के लाइसेंस आवंटन में कथित तौर पर अनियमितता हुई थी, जिसका 2010 में कैग की रिपोर्ट के बाद व्यापक स्तर पर खुलासा हुआ था. सीबीआई जज ओपी सैनी ने टू जी घोटाले पर राजा और कनिमोई को बरी करते हुए फैसले पर कहीं ये बातें.

2. विपक्ष के हंगामे के कारण राज्‍यसभा में नहीं बोल पाए सचिन तेंदुलकर, कार्यवाही स्‍थगित
 
sachin

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तथा राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर पहली बार राज्यसभा में बोलने वाले थे, लेकिन विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई, और 'राइट टु प्ले', यानी 'खेलने के अधिकार' पर सचिन तेंदुलकर के विचार जानने से देश वंचित रह गया.अगर सचिन तेंदुलकर गुरुवार को संसद में बोल पाते, तो यह वर्ष 2012 में राज्यसभा सदस्य मनोनीत किए जाने के बाद उनका पहला भाषण होता.

3. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की दौड़ से नड्डा, धूमल बाहर, विधायक दल से ही होगा सीएम : बीजेपी सूत्र
 
himachal

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत को चार दिन गुजर तो चुके हैं लेकिन राज्य में मुख्यमंत्री पद का ताज किसके सिर पहनाया जाएगा, यह अभी तक तय नहीं हो पाया है. हालांकि इसी बीच बीजेपी के सूत्रों ने बताया है कि हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री विधायक दल से ही होगा. इसका सीधा सा अर्थ यह हुआ कि जेपी नड्डा और प्रेम कुमार धूमल के मुख्यमंत्री बनने की संभावना खत्म हो गई है. बता दें कि तीन नामों पर चर्चा तेज थी जिनमें तीसरा नाम जयराम ठाकुर का था.

4. सलमान खान ने खोला अपना सबसे बड़ा राज, 9 साल की उम्र तक करते थे ये काम
 
salman

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' 22 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. सलमान और कैटरीना दोनों ही इस फिल्म को प्रमोट करने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं. वे टीवी शो पर जाकर फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं. हाल ही में वे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के किड्स रिएलिटी शो 'सुपर डांसर चैप्टर 2' के सेट पर पहुंचे. उन्होंने वहां बच्चों की शानदार परफॉर्मेंस देखी. लेकिन उन्होंने इस शो में ऐसा खुलासा कर दिया, जिसे जानकर उनके फैन्स के चेहरे पर मुस्कान दौड़ जाएगी और उन्हें अपने बचपन की याद आ जाएगी. 

टिप्पणियां
5. 24 साल पुराने ‘बच्चे’ ने लिया जन्म, बेटी से डेढ़ साल बड़ी है मां!
 
zara hatke

पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन ने पिछले साल आईवीएफ तकनीक के जरिए बच्चे को जन्म दिया था. बता दें, पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन ने आठ साल पहले अपने अंडाणु सुरक्षित किए थे. ऐसा भारत में पहला मामला था. लेकिन अमेरिका में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया.

VIDEO: 2G घोटाला: गुलाम नबी आजाद ने कहा, बीजेपी को पूरे विश्‍व से मांफी मांगनी चाहिए


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement