NDTV Khabar

CBI अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट में तबादले को दी चुनौती, कहा- 'एक राज्यमंत्री ने कुछ करोड़ रुपये की रिश्वत ली'

सीबीआई के अंदर जारी रार थमती नहीं दिख रही है. अब CBI  के DIG मनीष कुमार सिन्हा (Manish Kumar Sinha) भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBI अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट में तबादले को दी चुनौती, कहा- 'एक राज्यमंत्री ने कुछ करोड़ रुपये की रिश्वत ली'

मनीष कुमार सिन्हा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का जल्द सुनवाई से इनकार.

खास बातें

  1. आईपीएस अधिकारी मनीष कुमार सिन्हा पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
  2. अपना तबादला नागपुर किए जाने के आदेश को रद्द करने का अनुरोध किया
  3. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर जल्द सुनवाई करने से किया इनकार
नई दिल्ली :

सीबीआई के अंदर जारी रार थमती नहीं दिख रही है. अब CBI  के DIG मनीष कुमार सिन्हा (Manish Kumar Sinha) भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई (CBI Row) के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) के खिलाफ जांच करने वाले सीबीआई अधिकारी मनीष सिन्हा की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है. मनीष सिन्हा ने अपने तबादले के खिलाफ याचिका देकर कहा कि उनके पास कुछ चौंकाने वाले दस्तावेज़ हैं, जिन पर तुरंत सुनवाई की ज़रूरत है. इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने ये कहते हुए जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया कि कुछ भी हमें चौंकाता नहीं है. लेकिन अपनी याचिका में सीबीआई अफ़सर ने जो दावे किए हैं वो वाकई सनसनीखेज हैं. सीबीआई अधिकारी ने दावा किया कि 'एक राज्यमंत्री ने कुछ करोड़ रुपये की रिश्वत ली.' साथ ही मनीष सिन्हा का दावा है कि उनका तबादला राकेश अस्थाना को मदद पहुंचाने के इरादे से किया गया है. साथ ही नीरव मोदी के मामले की जांच भटकाने की भी जानबूझकर कोशिश की गई. सीबीआई अधिकारी मनीष सिन्हा ने राकेश अस्थाना के ख़िलाफ़ SIT जांच की मांग भी की है..

सीजेआई ने CBI अधिकारी से कहा- अंडमान हुआ है तबादला? अच्छी जगह है, कुछ दिन बिताएं

CJI ने मनीष कुमार सिन्हा की याचिका पर कहा कि आपकी याचिका लिस्ट नहीं होगी, लेकिन मंगलवार की सुनवाई में आप मौजूद रहें. आपको बता दे कि इससे पहले सीबीआई अधिकारी एके बस्सी को अपने ट्रांसफर के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान 'वहां कुछ दिन रहने' की सलाह मिली थी. बस्सी का अंडमान निकोबार तबादला कर दिया गया था. इसके बाद बस्सी ने अपने तबादले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन वे सुप्रीम कोर्ट से अपने तबादले पर रोक लगवाने में नाकाम रहे.


CBI के शीर्ष अधिकारी छुट्टी पर, नतीजा- कामकाज पर पड़ रहा है असर, नहीं हो पा रहे हैं कई बड़े मामलों में फैसले  

टिप्पणियां

बस्सी के वकील से सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने पूछा कि उनका तबादला कहां किया गया है? जब चीफ जस्टिस को बताया गया कि उन्हें पोर्ट ब्लेयर भेजा गया है तो जस्टिस गोगोई ने कहा, 'वह अच्छी जगह है, वहां कुछ दिन रहें'. 

VIDEO: CBI अधिकारी का दावा, 'राज्य मंत्री ने कुछ करोड़ रुपये लिए'



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement