सीबीआई की 40 सदस्यीय टीम आज संभालेगी व्यापमं घोटाले की जांच का जिम्मा

सीबीआई की 40 सदस्यीय टीम आज संभालेगी व्यापमं घोटाले की जांच का जिम्मा

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले की जांच के लिए सीबीआई ने ज्वाइंट डायरेक्टर लेवल के एक सीनियर अधिकारी की अगुवाई में 40 अधिकारियों की टीम का गठन किया।

एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की अलग-अलग शाखाओं से लिए गए अधिकारियों की यह टीम सोमवार को भोपाल पहुंचकर घोटाले की जांच का जिम्मा संभालेगी।

इस टीम में किन-किन अधिकारियों को शामिल किया गया है या इसकी अगुवाई कौन करेगा, इसे लेकर एजेंसी ने कुछ भी नहीं बताया है। जांच एजेंसी ने इस खबर को भी 'गलत और बेबुनियाद' करार देते हुए खारिज कर दिया कि बिहार कैडर के एक अधिकारी सीबीआई टीम की अगुवाई करेंगे।

सीबीआई के प्रेस सूचना अधिकारी आर के गौड़ ने बताया, 'भारत के माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सीबीआई ने व्यापमं से जुड़े सभी मामलों की जांच का जिम्मा संभालने के लिए एक टीम का गठन किया है। सीबीआई टीम सोमवार को भोपाल पहुंचेगी और जांच का जिम्मा संभालने की प्रक्रिया शुरू करेगी।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एचएल दत्तू ने नौ जुलाई को व्यापमं घोटाले से जुड़े सभी मामलों की जांच सीबीआई को सौंप दी थी और कहा था कि वह 24 जुलाई से पहले अपनी शुरुआती जांच रिपोर्ट सौंपे।