NDTV Khabar

बोफोर्स मामले में हाईकोर्ट के फैसले को SC में चुनौती, सरकार के बजट पर शिवसेना का वार, दिनभर की 5 बड़ी खबरें

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में बोफोर्स तोप सौदा मामले में आरोपियों के खिलाफ सारे आरोप निरस्त करने के दिल्ली हाई कोर्ट के 2005 के फैसले को चुनौती दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बोफोर्स मामले में हाईकोर्ट के फैसले को SC में चुनौती, सरकार के बजट पर शिवसेना का वार, दिनभर की 5 बड़ी खबरें

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में बोफोर्स तोप सौदा मामले में आरोपियों के खिलाफ सारे आरोप निरस्त करने के दिल्ली हाई कोर्ट के 2005 के फैसले को चुनौती दी. उधर, मोदी सरकार के बजट के बाद अगले दिन शेयर बाजार में सुबह से ही गिरावट देखने को मिली. दिल्ली के खजूरी खास में हुई छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर तीन छात्रों को हिरासत में लिया है. वहीं केंद्र सरकार के आम बजट 2018 से शिवसेना खपा नजर आ रही है. उधर, nder19 WorldCup 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताब अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया. 

1. बोफोर्स घोटाला : 13 साल बाद CBI ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती
 
top 5 news

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में बोफोर्स तोप सौदा मामले में आरोपियों के खिलाफ सारे आरोप निरस्त करने के दिल्ली हाई कोर्ट के 2005 के फैसले को चुनौती दी. करीब 13 साल की देरी के बाद सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की. 

2. शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 800 अंक, निफ्टी 250 अंक गिरा
 
top 5 news

मोदी सरकार के बजट 2018 के अगले दिन शेयर बाजार में सुबह से ही गिरावट का दौर देखने को मिला. बंद से आधे घंटे पहले सेंसेक्स में रिकॉर्ड 800 प्वाइंट तक की गिरावट दर्ज की गई. वहीं निफ्टी में 250 अंकों की गिरावट देखी गई. सुबह भी सेंसेक्स में 500 अंकों की भारी गिरावट देखी गई थी. पूरे दिन शेयर बाजारों में आज गिरावट ही देखी गई. 

3. खजूरी खास में हुई छात्र की मौत का मामले में CCTV देख पुलिस ने 3 छात्रों को लिया हिरासत में
 
top 5 news

दिल्ली के खजूरी खास में 9वीं के छात्र तुषार कुमार (16) की हुई संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पुलिस ने तीन छात्रों को हिरासत में ले लिया है. परिवारजनों का दावा है कि उसकी हत्या की गई है. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सीसीटीवी में देखा है कि तीन छात्र तुषार को पीट रहे हैं. पुलिस के मुताबिक ये एक 'दादागीरी टाइप' मारपीट थी. सभी एक ही क्लास के हैं. ये झगड़ा क्लास में शुरू हुआ था और इसके बाद बाहर मारपीट हुई.

4. आम बजट-2018 से बिफरी बीजेपी की सहयोगी शिवसेना, टीडीपी भी निराश
 
top 5 news

केंद्रीय बजट 2018 से बीजेपी के समर्थक काफी खुश हैं वहीं, विरोधी दलों के अलावा बीजेपी के साथ सत्ता में शामिल कुछ दल नाराज हैं. बजट 2018 पर शिवसेना ने नाराजगी जताई है जबकि आंध्र प्रदेश से सहयोगी दल टीडीपी ने भी बजट पर निराशा जताई है. शिवसेना की ओर से पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने बात रखी है. आदित्य ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के ट्वीट पर रिएक्शन दिया है. देवेंद्र फडणवीस ने बजट में मुंबई में ट्रेनों के विस्तार के लिए दिए गए 40 हजार करोड़ रुपये की घोषणा के बाद मुंबई वासियों को जश्न मनाने के लिए कहा. इस ट्वीट पर आदित्य ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया दी. 

टिप्पणियां
5. Under19 WorldCup 2018: फाइनल मैच कल, पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम इन 5 कारणों से मानी जा रही खिताब की दावेदार
 
top 5 news

ICC Under19 WorldCup अपने अंतिम पड़ाव पर है. प्रतियोगिता के फाइनल में पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम का मुकाबला शनिवार को ऑस्‍ट्रेलियाई टीम से होगा. टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अब तक जैसा धमाकेदार प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वैसे भी भारत अब तक तीन बार अंडर19 वर्ल्‍डकप में चैंपियन रह चुका है जबकि दो बार उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा था. वर्ष 2016 में इस प्रतियोगिता के फाइनल में भारतीय टीम को फाइनल में वेस्‍टइंडीज के हाथों हारकर खिताब से वंचित होना पड़ा था. जाहिर है, टीम इस बार यह मौका हाथ से नहीं गंवानी चाहेगी. भारतीय टीम को इन 5 कारणों से खिताब का दावेदार माना जा रहा है.

VIDEO: फिर खुल सकता है बोफोर्स घोटाला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement