NDTV Khabar

प्लेन से रोहतक पहुंचेंगे CBI जज, जेल में बाबा राम रहीम की मुकर्रर करेंगे सजा

पंचकुला में दोषी करार दिये जाने के बाद गुरमीत को रोहतक लाया गया था क्योंकि उसके अनुयायी शहर में तथा हरियाणा एवं पंजाब के कई हिस्सों में हिंसा पर उतर आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्लेन से रोहतक पहुंचेंगे CBI जज, जेल में बाबा राम रहीम की मुकर्रर करेंगे सजा

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रोहतक जेल में ही सजा सुनाई जाएगी.

खास बातें

  1. गुरमीत राम रहीम को सोमवार को सुनाई जाएगी सजा
  2. रोहतक जेल में ही लगेगी अदालत, प्लेन से पहुंचेंगे जज
  3. राम रहीम के समर्थकों के उत्पात के चलते लिया गया यह फैसला
चंडीगढ़:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समर्थकों के उत्पात को देखते हुए सजा सुनाने वाले सीबीआई कोर्ट के जज की सुरक्षा सख्त कर दी गई है. पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को बलात्कार मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को सजा सुनाने के लिए विशेष सीबीआई न्यायाधीश को हवाई मार्ग से रोहतक जिला जेल में ले जाने के लिए जरुरी इंतजाम करने का आदेश दिया . इस मामले में दोषी करार दिया गया राम रहीम इसी जेल में है.

ये भी पढ़ें: यही है वह 'गुमनाम' चिट्ठी, जिससे उजागर हुई गुरमीत राम रहीम के अत्याचार की दास्तां

उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से इन न्यायिक अधिकारी एवं उनके दो कर्मचारियों को हवाई मार्ग से सुरक्षित ले जाने के लिए जरुरी इंतजाम करने को कहा.


ये भी पढ़ें: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम मामले को अंजाम तक पहुंचाने वाला ये हैं असली हीरो

विशेष सीबीआई न्यायाधीश जगदीप सिंह ने शुक्रवार को सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को 15 साल से भी अधिक समय पहले महिला अनुयायियों से बलात्कार करने का दोषी ठहराया था. सजा 28 अगस्त को सुनायी जाएगी.

ये भी पढ़ें: डेरा प्रमुख को सजा सुनाने पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी सुनवाई

पंचकुला में दोषी करार दिये जाने के बाद गुरमीत को रोहतक लाया गया था क्योंकि उसके अनुयायी शहर में तथा हरियाणा एवं पंजाब के कई हिस्सों में हिंसा पर उतर आए. हिंसा में 32 लोग मारे गए और 250 से अधिक लोग घायल हुए.

ये भी पढ़ें: जानें, रेप के दोषी बाबा राम रहीम की रोहतक जेल में कैसे बीती पहली रात

उच्च न्यायालय ने आज रोहतक में सुनारिया में जिला जेल को सीबीआई बनाम गुरमीत राम रहीम सिंह के मामले में सजा पर सुनवाई और सजा सुनाने के लिए पंचकूला के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की सीबीआई अदालत के स्थल के रुप में अधिसूचित की .

VIDEO: राम रहीम को सोमवार को रोहतक जेल से ही सुनाई जाएगी सजा

टिप्पणियां

उच्च न्यायालय की अधिसूचना में कहा गया है, 'उपरोक्त उद्देश्य के लिए सुनारिया में जिला रोहतक जेल में अदालत कक्ष आदि के उपयुक्त समायोजन की व्यवस्था की जाए, वकीलों और संबंधित पक्षों को अदालतकक्ष तक आसान पहुंच की भी व्यवस्था की जाए.'

इनपुट: भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement