CBI- कोलकाता पुलिस टकराव: ममता बनर्जी का आरोप- PM और शाह के इशारों पर NSA डोभाल दे रहे हैं सीबीआई को ऑर्डर

ममता बनर्जी ने राजीव कुमार को देश का सबसे अच्छा पुलिस अधिकारी बताया और टि्वटर के जरिए पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा.

CBI- कोलकाता पुलिस टकराव: ममता बनर्जी का आरोप- PM और शाह के इशारों पर NSA डोभाल दे रहे हैं सीबीआई को ऑर्डर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.

खास बातें

  • ममता बनर्जी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
  • रातभर से धरने पर बैठी हैं ममता बनर्जी
  • विपक्षी दलों का मिला ममता को समर्थन
कोलकाता:

सीबीआई (CBI)टीम चिटफंड मामले में कोलकाता पुलिस प्रमुख के घर पहुंची तो राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजीव कुमार (Kolkata Police Chief)  के घर पहुंच गए. राजीव के घर पहुंची सीबीआई टीम को स्थानीय पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया, हालांकि, उन्हें बाद में छोड़ दिया गया. ममता बनर्जी ने राजीव कुमार को देश का सबसे अच्छा पुलिस अधिकारी बताया और टि्वटर के जरिए पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने राजीव कुमार के घर के बाहर भी केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा.

ममता बनर्जी ने कहा, 'आप किसी कमिश्नर के घर बिना किसी वारंट के कैसे आ सकते हैं? मेरे अधिकारी को बचाना मेरा काम है.' वहीं, सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि यह जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर की जा रही है तो ऐसे मे हमें किसी वारंट या ऑर्डर की जरूरत नहीं है.

सीबीआई कोलकाता पुलिस में टकराव: धरने पर सीएम, सुप्रीम कोर्ट जाएगी CBI, 10 बातें 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि यह सब कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल करा रहे हैं. 'सीबीआई को डोभाल ही निर्देश दे रहे हैं.' ममता ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, पीएम मोदी और शाह के इशारे पर यह काम कर रहे हैं.

साथ ही बनर्जी ने कहा, 'उन्होंने (पीएम) सीबीआई अधिकारियों को बुलाया और कहा कि 'कुछ तो करो, कुछ तो करो'. भाजपा एक चोर पार्टी है, हम नहीं. चिट फंड के नाम पर वह जो चाहते हैं वही कर रहे हैं. हम वह हैं जिन्होंने चिट फंड के मालिकों को गिरफ्तार किया था.' सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस सहयोग नहीं कर रही है, इसलिए सोमवार को हम सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे. 

CBI vs बंगाल : केंद्र सरकार और सीबीआई ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

टीएमसी प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा विरोधी दलों की रैली आयोजित करने पर भाजपा हमें निशाना बना रही है. बता दें, सीबीआई और पुलिस के आमने सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गईं. ममता के लिए आधी रात को धरने के लिए स्टेज बना दिया गया. रात ठीक 1.20 पर ममता मंच पर पहुंचीं और शॉल ओढ़कर कुर्सी पर बैठ गईं, जबकि कई नेता उनके साथ स्टेज पर नीचे बैठे हैं. 

वहीं दूसरी तरफ इस मामले के बढ़ जाने के बाद कोलकाता में सीबीआई दफ्तर के बाहर CRPFकी टुकड़ी पहुंच गई है और मोर्चा संभाल लिया है. बताया जा रहा है कि कार्यालय की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ को बुलाया गया है. इस बीच खबर है कि सीबीआई ने इस पूरे मामले में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की है और उनसे मिलने का समय मांगा है.

कोलकाता में हाईवोल्टेज ड्रामा, कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंचे CBI अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की भिड़ंत के बाद CM ममता बनर्जी धरने पर

Newsbeep

VIDEO- विपक्षी पार्टियों ने किया ममता बनर्जी का समर्थन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com