यह ख़बर 06 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शहला हत्याकांड जुनून में किया गया अपराध : सीबीआई

खास बातें

  • सीबीआई का कहना है कि शहला मसूद की हत्या में अब तक की पड़ताल से पता चलता है कि यह जुनून में किया गया अपराध है।
भोपाल:

सीबीआई के एक आला अफसर का कहना है कि आरटीआई कार्यकर्ता शहला मसूद हत्या मामला, अब तक की पड़ताल में ‘जुनून में किया गया अपराध’ लगता है, लेकिन इसके पीछे कोई बड़ी साजिश है अथवा नहीं, यह अभी जांच का विषय है।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘अब तक की जांच से लगता है, शहला मसूद हत्या मामला मुख्य आरोपी जाहिदा परवेज द्वारा जुनून में किया गया अपराध है, लेकिन इसमें कोई बड़ी साजिश है अथवा नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि यह भी तय हो गया है कि मुख्य आरोपी जाहिदा ने भाजपा विधायक ध्रुवनाराण सिंह से शहला की बढ़ती नजदीकियों की ‘जलन’ की वजह से नामी बदमाश शाकिब डेंजर के जरिए हत्या की सुपारी दी और कानपुर से आए ‘शूटर’ ने शहला की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की सुपारी पांच लाख रुपये में तय हुई थी, लेकिन इसके बदले केवल तीन लाख रुपये दिए गए, शेष रकम को लेकर शाकिब द्वारा जाहिदा से लगातार मांग की जा रही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहला हत्या मामले की जांच कर रही लगभग 25 अफसरों की सीबीआई टीम को अब तक मिली सफलता की प्रशंसा करने तथा उसकी हौसला अफजाई के लिए सीबीआई निदेशक एपी सिंह सोमवार रात भोपाल आए तथा मंगलवार सुबह नियमित उड़ान से दिल्ली लौट गए। उन्होंने सीबीआई टीम को स्थानीय पुलिस से मिल रहे सहयोग की भी सराहना की तथा उन्हें पुरस्कृत करने तथा प्रशंसा पत्र देने का भी ऐलान किया है।