यह ख़बर 14 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएस राहुल शर्मा की मौत की भी होगी सीबीआई जांच

खास बातें

  • छत्तीसगढ़ सरकार ने आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा की कथित आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं।
रायपुर:

मध्य प्रदेश में आईपीएस अधिकारी नरेंद्र कुमार की कथित हत्या के मामले की सीबीआई जांच के आदेश के बाद बुधवार को छत्तीसगढ़ सरकार ने भी आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा की कथित आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह ने आज विधानसभा में बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक रहे राहुल शर्मा की मौत के मामले में सीबीआई जांच कराने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने सदन में कहा, ‘‘अभी तक की जांच में आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा की मौत की वजह आत्महत्या लग रही है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारणों और संदर्भों का पता लगाने के लिए समुचित जांच जरूरी होगी।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘इसी के मद्देनजर हमने राहुल शर्मा की मौत की परिस्थितियों और इसकी वजहों की जांच सीबीआई से कराए जाने का फैसला किया है।’’

रमण सिंह ने बताया कि इस बाबत औपचारिक कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले, विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के सदस्यों ने राहुल शर्मा की मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की थी। विधानसभा में विपक्ष के नेता रवींद्र चौबे ने कहा कि राहुल शर्मा की मौत किस परिस्थिति में हुई, इसका जवाब सरकार को देना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल शर्मा के पिता ने भी इस मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की गुहार लगाई थी। दूसरी ओर, शर्मा की पत्नी और भारतीय रेलवे में अधिकारी जयश्री शर्मा ने भी सीधा आरोप लगाया, ‘‘मेरे पति ‘सिस्टम’ की भेंट चढ़ गए।’’ विपक्ष के नेता चौबे ने कहा कि यह सामने आना चाहिए कि किन कोयला माफियाओं के कहने पर शर्मा पर दबाव डाला जा रहा था।