सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला

सीबीआई ने लखनऊ ,गोरखपुर और नोएडा में गंगोत्री इंटरप्राइजेज के ठिकानों पर छापे मारे, कंपनी बीएसपी विधायक विनय तिवारी से जुड़ी है

सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

सीबीआई (CBI) ने सोमवार को यूपी (UP) में गंगोत्री इंटरप्राइजेज (Gangotri Enterprises) के कई ठिकानों पर छापे मारे (Raids)  हैं. कई जिलों में छापामारी की कार्रवाई की गई है. सीबीआई ने यह कार्रवाई लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा में की है. गंगोत्री इंटरप्राइजेज बीएसपी (BSP) विधायक विनय तिवारी (Vinay Tiwari) से जुड़ी बताई जाती है. इस कंपनी पर 1500 करोड़ के बैंक लोन घोटाले के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. सीबीआई की टीम की छापेमारी अभी जारी है.

सीबीआई ने यूपी में गंगोत्री इंटरप्राइजेज के गोरखपुर, नोएडा और लखनऊ के ठिकानों पर रेड की बड़ी कार्रवाई की. बताया जाता है कि गंगोत्री इंटरप्राइजेज पर बैंक लोन हड़प करके दूसरी जगह निवेश करने का आरोप है. यह कंपनी हरिशंकर तिवारी के बेटे बसपा विधायक विनय तिवारी से सम्बंधित है. 

Newsbeep

उधर हाथरस केस में सीबीआई की टीम अलीगढ़ में छानबीन कर रही है. सीबीआई की टीम अलीगढ़ जेल पहुंची है. वहां जेल में बंद चार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. सीबीआई की एक टीम अलीगढ़ के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज पहुंची है जहां डॉक्टरों से पूछताछ की जा रही है. पीड़िता को हाथरस के बाद इसी अस्पताल में लाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीबीआई की टीम ने जब से जांच संभाली है तब से पीड़िता के परिवार वालों से ही लगातार पूछताछ की जा रही थी. लेकिन अब जांच का दायरा आरोपियों की तरफ बढ़ा है. इन सबके बीच एक चश्मदीद विक्रम उर्फ छोटू भी सामने आया था, जिससे सीबीआई पूछताछ कर चुकी है.