CBI ने कोयला घोटाले के सरगना के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की

सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने बुधवार को अनूप माझी उर्फ लाला के कई करीबी व्यापारियों के परिसरों में छापेमारी की. माझी पश्चिम बंगाल के आसनसोल-रानीगंज क्षेत्र में अवैध कोयला व्यापार के गिरोह का कथित सरगना है.

CBI ने कोयला घोटाले के सरगना के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाता:

सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने बुधवार को अनूप माझी उर्फ लाला के कई करीबी व्यापारियों के परिसरों में छापेमारी की. माझी पश्चिम बंगाल के आसनसोल-रानीगंज क्षेत्र में अवैध कोयला व्यापार के गिरोह का कथित सरगना है. एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने इन व्यापारियों के 10 ठिकानों पर छापेमारी की जिनमें उनके कार्यालय और आवास भी शामिल हैं. सीबीआई का मानना है कि ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की छोड़ी गई खदानों से किए गए अवैध खनन घोटाले में हजारों करोड़ रुपये का कोयला निकाला गया है और इससे संबंधित पैसे का लेन-देन हवाला के जरिए किया गया, जिसके चलते प्रवर्तन निदेशालय ने भी जांच शुरू की है.

ईडी ने भी सोमवार को पश्चिम बंगाल में माझी के करीबी माने जाने वाले लोगों के 12 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी. सीबीआई ने पिछले साल 28 नवंबर को मांझी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद चार राज्यों में 45 स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया था. आरोप है कि माझी ने ईसीएल के तीन सुरक्षा कर्मियों और दो महाप्रबंधकों के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com