सीबीआई ने यूनाइटेड बैंक की पूर्व सीएमडी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

सीबीआई ने यूनाइटेड बैंक की पूर्व सीएमडी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

खास बातें

  • अर्चना भार्गव के साथ दो कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज
  • छापे में 10 करोड़ से अधिक के निवेश का ब्‍यौरा मिला
  • ये संपत्तियां कथित तौर पर भार्गव और परिजनों के नाम
नई दिल्ली:

सीबीआई ने यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया (यूबीआई) की तत्कालीन सीएमडी अर्चना भार्गव और दो कंपनियों के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है. सीबीआई के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि छापे के दौरान सीबीआई ने नकदी, आभूषण और 10 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के ब्यौरे बरामद किए हैं जो कथित तौर पर भार्गव और उनके परिवार के सदस्यों के नाम हैं.

प्रवक्ता ने कहा, ''यह आरोप है कि वर्ष 2011 में केनरा बैंक की कार्यकारी निदेशक रहते हुए और 2013 में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की सीएमडी के तौर पर उन्होंने अपनी आधिकारिक स्थिति का दुरुपयोग किया और अपने लिए एवं (पति और बेटे के स्वामित्व वाली) दिल्ली स्थित एक निजी फर्म के लिए उन कंपनियों से लाभ लिया जिन्हें इन बैंकों द्वारा विभिन्न ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थीं.''
 
उन्होंने कहा कि आरोपी व्यक्तियों के दिल्ली, नोएडा, मुंबई, कोलकाता और हावड़ा स्थित रिहाइशी परिसरों पर मारे गए छापों में 2.85 करोड़ रुपये मूल्य के जेवरात और उनके तथा परिजन के नाम बैंक लाकरों से 10.50 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई.

इसके अलावा, उनके और परिजन के नाम 5.42 करोड़ रुपये जमा, उनके बैंक खातों में 2.26 करोड़ रुपये, नोएडा में तीन मंजिला बंगला और वसंत कुंज में एक फ्लैट एवं दिल्ली और मुंबई में उनके परिजन के नाम दो संपत्तियों के दस्तावेज बरामद किए गए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com