यह ख़बर 07 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सीबीआई ने गोपीनाथ मुंडे की मौत में किसी साजिश की बात खारिज की

गोपीनाथ मुंडे की राजधानी दिल्ली में सड़क हादसे में मृत्यु हो गई थी

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की चार महीने पहले हुई मृत्यु की घटना में किसी तरह की साजिश की बात को खारिज करते हुए सीबीआई ने कहा है कि मुंडे की महज मौत सड़क दुर्घटना में घायल होने के कारण हुई थी।

महाराष्ट्र से पिछड़े वर्ग के लोकप्रिय बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे जब 3 जून को इंदिरा गांधी हवाई अड्डा जा रहे थे, तब उनकी कार की पृथ्वीराज रोड-तुलगक रोड गोल चक्कर के पास एक अन्य वाहन से टक्कर हो गई थी। डॉक्टरों ने कहा था कि मुंडे की मृत्यु दुर्घटना में गले और लीवर में चोट लगने के बाद सदमे और मस्तिष्काघात के कारण हुई थी।

सीबीआई ने एक पखवाड़े बाद इस मामले की जांच का काम हाथ उस समय हाथ में लिया था, जब गृह मंत्रालय ने इस मामले को एजेंसी को सौंपने की सिफारिश की थी। नरेंद्र मोदी सरकार में मुंडे के पास ग्रामीण विकास मंत्रालय का प्रभार था।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत महाराष्ट्र से बीजेपी नेताओं ने मुंडे के निधन की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। सीबीआई रिपोर्ट में कहा गया है कि, जांच कार्य यह पता लगाने के लिए किया गया कि क्या मुंडे की मौत के पीछे कोई साजिश तो नहीं थी। जांच के दौरान सभी बातों पर विचार करते हुए, सभी संभव बिन्दुओं से छानबीन की गई।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com