CBI के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, तलाश के लिए बनी स्पेशल टीम

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) के लिए मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं. राजीव कुमार सारदा चिट फंड मामले में पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के समन से बच रहे हैं.

CBI के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, तलाश के लिए बनी स्पेशल टीम

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर हैं राजीव कुमार (Rajeev Kumar).

खास बातें

  • राजीव कुमार की तलाश के लिए बनी टीम: सूत्र
  • सारदा घोटाले में पूछताछ से बच रहे हैं राजीव कुमार
  • कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर हैं राजीव कुमार
नई दिल्ली:

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) के लिए मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं. राजीव कुमार सारदा चिट फंड मामले में पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के समन से बच रहे हैं. एजेंसी ने उनकी जगह का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सीबीआई में उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया, 'हम जल्द से जल्द जांच में शामिल होने के लिए राजीव कुमार के ठिकाने या उनकी जगह का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम गठित कर रहे हैं.' जांच एजेंसी की कार्रवाई पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त के तीन समनों की उपेक्षा किए जाने के बाद की गई है. यह समन राजीव कुमार को सीबीआई द्वारा शुक्रवार से भेजे गए हैं.

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मंगलवार को सीबीआई के कोलकाता में साल्ट लेक कार्यालय में पेश होने में विफल रहे. सूत्र ने कहा कि सीबीआई ने सोमवार को कुमार को मंगलवार को अपने समक्ष सुबह 10 बजे पेश होने के लिए समन भेजा था, लेकिन वह फिर से एजेंसी के समक्ष पेश होने में विफल रहे. कुमार को एजेंसी के समक्ष शनिवार व सोमवार को भी पेश होने के लिए कहा गया था.

सारदा घोटाले में पूछताछ के लिए CBI के दफ्तर नहीं पहुंचे पूर्व कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार

सूत्र ने बताया कि जांच एजेंसी ने रविवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को दो पत्र भेजकर उनसे कुमार की छुट्टी का कारण व उनके ठिकाने के बारे में पूछा था. उन्होंने कहा, 'डीजीपी कार्यालय ने सीबीआई के संदेश से कुमार को अवगत कराया और एजेंसी के समक्ष पेश होने के समन के बारे में भी बताया.' एजेंसी ने यह कदम कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा सारदा चिट फंड घोटाला मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण को वापस लिए जाने के बाद उठाया है. अदालत ने राजीव कुमार को 30 मई को अंतरिम संरक्षण दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ममता बनर्जी के करीबी पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को CBI का समन