यह ख़बर 05 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आदर्श घोटाला : बेनामी सम्पत्ति की जांच करेगी सीबीआई

खास बातें

  • केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाले में 13 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने बाद अब अपना ध्यान फ्लैटों के ‘बेनामी’ मालिकों पर केन्द्रित कर लिया है और ऐजेंसी ने दावा किया है कि एक वरिष्ठ नेता का नाम उसमें है।
मुंबई:

केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाले में 13 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने बाद अब अपना ध्यान फ्लैटों के ‘बेनामी’ मालिकों पर केन्द्रित कर लिया है और ऐजेंसी ने दावा किया है कि एक वरिष्ठ नेता का नाम उसमें है।
 
सूत्रों ने बताया कि मामले में व्यापक जांच की गई है और बेनामी लेनदेन में धन का स्रोत पता लगाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के साथ चुनिंदा विवरण साझा किया गया है।
 
सीबीआई ने पिछले साल 17 फरवरी को बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर बेनामी लेनदेन कानून की धारा तीन को शामिल किया था। एजेंसी ने पाया था कि सोसायटी में कुछ ‘प्रभावशाली’ लोगों के बेनामी फ्लैट हैं।
 
एजेंसी आदर्श हाउसिंग सोसायटी में 103 फ्लैटों में से 24 से जुड़े ‘बेनामी’ लेन-देन की जांच कर रही है। उसने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण सहित 13 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने के बाद मामले की जांच जारी रखने की इजाजत अदालत से मांगी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com