बुलंदशहर गैंगरेप मामले की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ली

बुलंदशहर गैंगरेप मामले की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ली

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

बुलंदशहर सामूहिक बलात्कार और डकैती के मामले की जांच सीबीआई करेगी. जुलाई में हुई इस घटना में एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी का एक गिरोह ने यौन उत्पीड़न किया था.

यह घटना तब की है जब नोएडा के एक परिवार के छह सदस्य पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जा रहे थे. तभी बुलंदशहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ अपराधियों ने उनकी गाड़ी रोकी और 13 वर्षीय लड़की और उसकी मां को बाहर निकालकर नजदीक के खेत में उनके साथ बलात्कार किया. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सीबीआई को मामले की जांच का आदेश दिया था.

सीबीआई प्रवक्ता देवप्रीत सिंह ने कहा कि एजेंसी ने डकैती, सामूहिक बलात्कार, अपहरण से जुड़ी धाराओं और पास्को कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

प्रवक्ता ने कहा, जिला बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) के कोतवाली देहात पुलिस थाने में 2016 में दर्ज मामले क्रमांक 838 की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है. इसमें पांच से छह हमलावरों पर एक महिला और उनकी बेटी का अपहरण करने, उन्हें लूटने और उनके साथ जिला बुलंदशहर के दोस्तपुर गांव के नजदीक के खेतों में बलात्कार करने का आरोप है. यह घटना 29 और 30 जुलाई 2016 की रात की है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com