NDTV Khabar

अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने साल 2016 में भ्रष्टाचार मामले में ममता बनर्जी पर निशाना साधा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (File Photo)

खास बातें

  1. CBI विवाद पर ममता के समर्थन में आए राहुल
  2. कहा- हम कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं
  3. पहले साधा था करप्शन को लेकर निशाना
नई दिल्ली:

सारदा घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची सीबीआई (CBI)टीम के बाद पश्चिम बंगाल में पैदा हुए विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राज्य की मुख्यमंत्रीममता बनर्जी (Mamta Banerjee)के समर्थन में उतर आए हैं. राजीव कुमार के घर सीबीआई टीम पहुंचने के बाद ममता बनर्जी कोलकाता में धरने पर बैठ गई हैं. इसके बाद कांग्रेस सहित बाकी विपक्षी दल ममता बनर्जी के समर्थन में उतर आए. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, तेजस्वी यादव समेत कई विपक्षी नेताओं ने ममता बनर्जी से बात कर इस लड़ाई में उनके साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया है.

राहुल गांधी ने ममता बनर्जी से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का घटनाक्रम भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के निरंतर हमलों का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा रहेगा और इन फासीवादी ताकतों को हराएगा."


कौन हैं कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार? जिनके समर्थन में आधी रात धरने पर बैठ गईं CM ममता

अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने साल 2016 में भ्रष्टाचार मामले में ममता बनर्जी पर निशाना साधा था. उन्होंने ममता बनर्जी पर बरसते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार की बात करने वाली ममता बनर्जी अब खुद आरोपियों की रक्षा में खड़ी हैं. कांग्रेस के टि्वटर अकाउंट पर वह ट्वीट अभी भी मौजूद है, जिसमें राहुल गांधी ने कहा था, 'ममता जी कहती थीं, भ्रष्टाचार को बंगाल से मिटा दूंगी, लेकिन जब उन्हें भ्रष्टाचार दिखाई दिया, उनके सामने उनके लोगों ने चोरी की तो ममता जी ने उन पर एक्शन नहीं लिया. उल्टा उनकी पूरी रक्षा की.' इसके अलावा एक रैली में ममता बनर्जी पर बरसते हुए राहुल गांधी का वीडियो भी सामने आया है.

क्या कोलकाता हाईवोल्टेज ड्रामे का कनेक्शन योगी आदित्यनाथ से है?

बता दें, कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के कोलकाता के लंदन स्ट्रीट स्थित आधिकारिक आवास पर रविवार को उस समय हाई-वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला, जब वहां पहुंचे सीबीआई की एक टीम को राज्य के पुलिसकर्मियों ने रोक दिया और वे इसके बाद संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों को जबरदस्ती पुलिस थाने भी ले गए. सीबीआई अधिकारियों के आने के कुछ ही मिनट बाद कोलकाता पुलिस के कुछ सीनियर अधिकारी कुमार के आवास पर पहुंच गए और वहां उन्हें सीबीआई अधिकारियों से बहस करते देखा गया. इसके कुछ समय बाद सीबीआई की एक और टीम मौके पर पहुंच गई, जबकि जांच एजेंसी के कुछ अधिकारी एक पत्र लेकर पार्क स्ट्रीट पुलिस थाने चले गए. 

CBI- कोलकाता पुलिस टकराव: ममता बनर्जी का आरोप- PM और शाह के इशारों पर NSA डोभाल दे रहे हैं सीबीआई को ऑर्डर

इसके बाद ममता बनर्जी भी मौके पर पहुंच गई. इसके बाद ममता बनर्जी मेट्रो चैनल के पास धरने पर बैठ गईं. धरने पर बैठी सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

सीबीआई और कोलकाता पुलिस में टकराव: CBI सुप्रीम कोर्ट में करेगी अपील, धरने पर सीएम ममता, 10 बातें

टिप्पणियां

VIDEO- विपक्षी पार्टियों ने किया ममता बनर्जी का समर्थन

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement