NDTV Khabar

CBSE पेपर लीक मामला: ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में SIT करेगी जांच, दिल्ली में 8 जगहों पर छापेमारी

सीबीएसई पेपर लीक मामले में सरकार के साथ-साथ अब प्रशासन भी हरकत में दिख रही है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE पेपर लीक मामला: ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में SIT करेगी जांच, दिल्ली में 8 जगहों पर छापेमारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: सीबीएसई पेपर लीक मामले में सरकार के साथ-साथ अब प्रशासन भी हरकत में दिख रही है. सीबीएसई की 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र का पेपर तथा 10वीं कक्षा की गणित का पर्चा कथित रूप से लीक होने के मामले में अब ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में एसआईटी जांच करेगी. इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू की थी और कई जगहों पर छापे मारी भी की थी. दिल्ली में बुधवार की देर रात 8 जगहों पर छापेमारी की गई थी. 

12वीं की अभी अलग-अलग विषयों के कई पेपर बाकी हैं और ये परीक्षाएं 13 अप्रैल तक चलेंगी. वहीं, 10वीं के अभी 6 पेपर होने बाकी हैं और 2 अप्रैल को परीक्षाएं खत्म होंगी. 

दिल्‍ली पुलिस ने शुरू की CBSE के 10वीं और 12वीं के पेपर लीक होने की जांच, 25 से की पूछताछ

पंजाबी बाग के मादीपुर इलाके के एक कोचिंग संचालक ने मंगलवार रात 10 बजे पुलिस को बताया कि उसके सेंटर में पढ़ने वाले बच्चों को हाथ से लिखे 9 सवल मिले हैं. 10वीं की परीक्षा में सुबह यही सवाल पूछे जाएंगे. इनपुट मिलते ही पुलिस ने पहले बच्चों से पूछताछ की. इसके बाद बुधवार को जब एग्जाम पेपर मिलाया, तो हर प्रश्न हूबहू वही था, जो लीक हुआ था. छानबीन के बाद मिंयावली के रहने वाले बिजनेसमैन का नाम सामने आया.

टिप्पणियां
मामले की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी और क्राइम ब्रांच की टीम ने बुधवार शाम बिजनेसमैन पुलकित की तलाश में पंजाबी बाग, मिंयावली, नरेला, बिंदापुर समेत पश्चिम दिल्ली के कई इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की, लेकिन देर रात तक वह पुलिस के हाथ नहीं लगा. पुलिस पूरी कार्यवाही बहुत गोपनीय रूप से कर रही है.

VIDEO: CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली के कई इलाक़ों में छापेमारी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement