NDTV Khabar

CBSE पेपर लीक : कपिल सिब्बल ने कहा, पीएम मोदी को देश के बच्चों से माफी मांगनी चाहिए

सीबीएसई के 12वीं और 10वीं के प्रश्न-पत्र लीक होने पर देश के लाखों प्रभावित बच्चों में आक्रोश बढ़ता जा रहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE पेपर लीक : कपिल सिब्बल ने कहा, पीएम मोदी को देश के बच्चों से माफी मांगनी चाहिए

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. सिब्बल ने कहा, परीक्षा प्रणाली में बदलाव का फैसला उलटा पड़ गया
  2. इस बार प्रश्न-पत्रों का एक ही सेट पूरे देश में चलाया गया
  3. यह मामला सोमवार को संसद में भी उठाएगी कांग्रेस
नई दिल्ली: सीबीएसई पेपर लीक केस को लेकर देश के लाखों प्रभावित बच्चों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. नए सवाल भी खड़े हो रहे हैं
कि इस पूरे स्कैम के लिए जवाबदेही किसकी हो, जिम्मेदार कौन है? क्या देश भर में अपनी नाराज़गी जता रहे इन लाखों बच्चों से कोई माफ़ी मांगेगा?

पूर्व मानव संसाधन मंत्री कपिल सिब्बल मानते हैं कि इसके लिए प्रधानमंत्री को ही माफ़ी मांगनी चाहिए. कपिल सिब्बल ने एनडीटीवी से कहा, "प्रधानमंत्री मोदी को देश के बच्चों से माफी मांगनी चाहिए...इसमें एरोगेन्स वाली बात नहीं होना चाहिए."

कपिल सिब्बल का आरोप है कि परीक्षा प्रणाली में बदलाव करने का सरकार का फ़ैसला उलटा पड़ गया है. पहले प्रश्नपत्रों के अलग-अलग सेट होते थे, इस बार एक ही सेट पूरे देश में चलाया गया. कांग्रेस सीबीएसई पेपर लीक का मामला सोमवार को संसद में भी उठाएगी.

यह भी पढ़ें : CBSE पेपर लीक : येचुरी ने कहा, पीएम मोदी 25 लाख बच्चों की परेशानी पर 'मन की बात' जरूर करें

उधर मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पर्चा तैयार करने के तकनीकी पहलुओं पर बात करते रहे. जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा, "मैं पेपर लीक की समस्या से जूझ रहा हूं. पेपर छपता कहीं और है, उसकी पैंकिंग कहीं और होती है. फिर उसे बैंक ले जाया जाता है जहां से वो अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर जाता है. जब वो कई जगहों से गुज़रता है तो उसकी सुरक्षा कैसे पुख्ता की जा सकती है इसके लिए मज़बूत सिस्टम बनाना होगा."

टिप्पणियां
VIDEO : पेपर लीक से छुट्टियों के प्लान में खलल

इस पूरे मामले में छात्रों की नाराज़गी देख अलग-अलग छात्र संगठन भी प्रदर्शन कर रहे हैं.  साफ है कि सीबीएसई पेपर लीक का मामला सरकार के लिए बड़ा राजनीतिक संकट बनता दिख रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement