NDTV Khabar

CBSE पर्चा लीक पर पीएम मोदी ने जताई नाखुशी, प्रकाश जावड़ेकर से की बात - सूत्र

सूत्रों के अनुसार CBSE पर्चा लीक पर पीएम नरेंद्र मोदी ने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की बात कर इस पूरे प्रकरण पर नाखुशी जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE पर्चा लीक पर पीएम मोदी ने जताई नाखुशी, प्रकाश जावड़ेकर से की बात - सूत्र

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: पेपर लीक का दावा करने वाली खबरों के बीच सीबीएसई ने बुधवार को घोषणा की है कि कक्षा 10वीं की गणित की परीक्षा और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा ली जाएगी. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने परीक्षा फिर से लिए जाने के बारे में सर्कुलर जारी कर कहा कि इस बारे में तारीखों और अन्य जानकारी को बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया जाएगा.

उधर सूत्रों के अनुसार CBSE पर्चा लीक पर पीएम नरेंद्र मोदी ने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की बात कर इस पूरे प्रकरण पर नाखुशी जताई है. प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'ऐसी कोई लीक नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिये एक नयी व्यवस्था सोमवार से लागू हो जायेगी. सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कोई अन्याय नहीं हो. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पेपर लीक होने की खबरों से उन्हें काफी दुख हुआ है, साथ ही जोर दिया कि उन्हें भरोसा है कि पुलिस जांच करेगी और दोषियों को पकड़ लेगी.'

टिप्पणियां
इस बीच, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने आज 10वीं कक्षा के गणित और 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के पेपर की फिर से परीक्षा लेने की घोषणा की और कहा कि इसकी तारीख की घोषणा वेबसाइट पर एक सप्ताह में जारी कर दी जायेगी.

जावड़ेकर ने कहा कि सीबीएसई की प्रणाली ठोस है लेकिन अगर कोई लीक कर रहा है या कोई खामी है तो इस विषय पर विचार किया जा रहा है. सोमवार से एक नई व्यवस्था लागू होगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई लीक न हो. यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस मुद्दे पर उनसे बात की, मंत्री ने कहा कि उन्हें पूरी सूचना दे दी गई है. प्रधानमंत्री हमेशा से तनावमुक्त परीक्षा की बात करते हैं. यह विषय उनके लिये काफी महत्वपूर्ण है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement