दिल्‍ली : आप विधायकों के दफ्तरों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

दिल्‍ली : आप विधायकों के दफ्तरों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

फाइल फोटो

खास बातें

  • गलत केसों में फंसाने का हवाला देते हुए की गई थी मांग
  • सीसीटीवी लगवाने का खर्च विधानसभा सभी 70 विधायकों को देगी
  • सिविल डिफेंस वालंटियर्स तैनाती पर अभी फैसला नहीं
नई दिल्‍ली:

दिल्ली के आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों के दफ्तरों में अब सीसीटीवी कैमरा लगेंगे। विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने सभी विधायकों के दफ्तरों में सीसीटीवी लगाने की आप विधायकों की मांग मान ली है। हाल में आप विधायकों के एक दल ने उनके दफ़्तर में सीसीटीवी लगवाने की मांग की थी।

लेकिन विधायक दफ्तरों में सिविल डिफेंस के वालंटियर्स भी तैनात करने की आप विधायकों की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने कोई फैसला नहीं किया है और इस मांग पर अभी विचार चल रहा है। सीसीटीवी लगवाने का खर्च विधानसभा सभी 70 विधायकों को देगी।

दरअसल हाल में आम आदमी पार्टी विधायकों पर कई महिलाओं ने छेड़छाड़, बदसलूकी जैसे आरोप लगाए जिसके बाद 4 विधायकों पर एफआईआर हुई। उसमें से दो विधायक गिरफ्तार होकर ज़मानत पर बाहर हैं। विधायको की दलील है कि उन्हें गलत केस में फंसा दिया जाता है। सीसीटीवी से आने-जाने वाले की गतिविधियों पर नजर रहेगी और आरोप लगने की सूरत में सबूत रहेगा।

हालांकि बता दें कि विपक्षी बीजेपी शुरू से आप विधायकों की इस मांग को लेकर उस पर निशाना साध रही है और कह रही है कि आम आदमी पार्टी ने चुनावों में पूरी दिल्ली में महिला सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगवाने का वादा किया था लेकिन महिला सुरक्षा से पहले आप विधायक सुरक्षा में लग गई है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com