NDTV Khabar

सीडी मामला : मंत्री राजेश मूणत का बंगला घेरने के लिए पहुंचे 'आप' कार्यकर्ता गिरफ्तार

रायपुर में सीडी मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत के इस्तीफे की मांग कर रही आम आदमी पार्टी

374 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीडी मामला : मंत्री राजेश मूणत का बंगला घेरने के लिए पहुंचे 'आप' कार्यकर्ता गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. पुलिस हिरासत में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित दौर पर की बदतमीजी
  2. दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा- मूणत की सीडी की जांच कराई जाए
  3. छत्तीसगढ़ सरकार पर मीडिया का गला घोंटने का प्रयास करने का आरोप
नई दिल्ली: रायपुर में सीडी मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत के इस्तीफे की मांग कर रहे और उनका बंगला घेरने गए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सर्किट हाउस में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस हिरासत में उनके साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित दौर पर बदतमीजी भी की.

छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री राजेश मूणत ने उनसे संबंधित सीडी को लेकर शुक्रवार को पत्रकार वार्ता भी की थी. इसका तीव्र विरोध कर रही आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को शनिवार को सर्किट हाउस से गिरफ्तार कर लिया गया. यह समाचार लिखे जाने तक “आप” कार्यकर्ताओं को रिहा नहीं किया गया है. गिरफ्तार होने वालों में आप के प्रदेश संयोजक संकेत ठाकुर, मुन्ना बिसेन, अनिल सिंह, सौरभ निर्वाणी, देवकान्त, संतोष कुशवाहा, मनहरण वर्मा, संतोष दुबे, गजानन्द लहरे, लक्षमण सेन, एमएम हैदरी, महेंद्र बिसेन, मंजीत सिंह, माणिक बार्लो, दलजीत सिंह के अलावा अनेक कार्यकर्ता शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : सीडी विवाद में पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ FIR दर्ज

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने इस मामले में रमन सिंह सरकार द्वारा चलाए जा रहे दमन चक्र की निंदा की है. उन्होंने मुख्यमंत्री रमन सिंह से मांग की है कि राजेश मूणत द्वारा जिस सीडी को फर्जी बताया जा रहा है, उसकी तुरंत जांच हों. जांच के दौरान मंत्री अपने पद का दुरुपयोग कर सकते हैं, अत: उन्हें तुरंत पद से हटाया जाय. यह प्रक्रिया किसी न्यायायिक टीम द्वारा पूरी की जाए, ताकि मामले में निष्पक्षता बरकरार रहे.
राय ने कहा कि एक नवंबर से प्रारम्भ हो रही “बदलबों छत्तीसगढ़ – संकल्प यात्रा” के दौरान “आप” कार्यकर्ता प्रदेश के घर-घर में इस विषय को पहुंचाएंगे, कि कैसे रमन सरकार दागी मंत्री को बचाती है, और निर्दोष कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करती है. आम आदमी पार्टी ने इस मामले में पुलिस द्वारा पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी पर भी आश्चर्य व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि मीडिया का गला घोंटने का प्रयास कर रही रमन सरकार अब लोकतंत्र के लिए बाधक हो चुकी है, और जल्द ही जनता उसे बाहर का रास्ता दिखा देगी.

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के मीडिया से भी अपील की है कि पत्रकार के साथ हुई कार्रवाई का विरोध करें और प्रदेश में लोकतंत्र की रक्षा करें. पार्टी ने डॉ रमन सिंह द्वारा मंत्री राजेश मूणत को दिए गए क्लीनचिट वाले बयान को हास्यास्पद बताया है. पार्टी ने कहा कि रमन सिंह जांच करवाएं और दूध का दूध, पानी का पानी करें, न कि स्वयं मंत्री को दोषमुक्त करार दें. आम आदमी पार्टी ने अपने गिरफ्तार साथियों की अविलंब और नि:शर्त रिहाई की भी मांग की है.

VIDEO : होगी सीबीआई जांच

गौरतलब है कि रायपुर जिले की पुलिस ने मंत्री की शिकायत पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राज्य के लोक निर्माण विभाग के मंत्री राजेश मूणत की शिकायत पर सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement