NDTV Khabar

पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी में शहीद हो रहे हैं सैनिक, याद कीजिए पीएम मोदी सहित बीजेपी नेताओं के बड़बोले बयान

आज केंद्र में बीजेपी सरकार बने चार साल होने को आए हैं लेकिन सीमा पर हालात जस के तस बने हुए हैं. उड़ी हमले के बाद से भी पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में कई जवान शहीद या घायल हो चुके हैं.

1.8K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी में शहीद हो रहे हैं सैनिक, याद कीजिए पीएम मोदी सहित बीजेपी नेताओं के बड़बोले बयान

शहीद कपिल कुंडू अपने परिवार के साथ

नई दिल्ली: पाकिस्तान सीमा  पर लगातार सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है और हर रोज हमारे कई सैनिक शहीद हो रहे हैं. जवाब में हमारे जवान भी मुंहतोड़ कार्रवाई कर रहे हैं. ये सिलसिला सालों से चल रहा है. कांग्रेस सरकार के समय भी सीमा पार से लगातार ऐसे ही फायरिंग की जाती रही है. लेकिन उस समय मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के नेता लगातार केंद्र सरकार की इच्छाशक्ति पर सवाल उठाते थे और दावा करते थे कि अगर वो सत्ता में होते तो पाकिस्तान को उसकी हर  हरकत का जवाब उसी की भाषा में देते. लेकिन आज केंद्र में बीजेपी सरकार बने चार साल होने को आए हैं लेकिन सीमा पर हालात जस के तस बने हुए हैं. उड़ी हमले के बाद से भी पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में कई जवान शहीद या घायल हो चुके हैं. अभी दो दिन पहले ही पाकिस्तान की गोलबारी में एक सैन्य अधिकारी और 3 सैनिक शहीद हुए हैं. लेकिन इस बीच बीजेपी नेताओं के उन बयानों को याद भी कर लेते हैं जो बीजेपी ऐसे मौके पर देते रहे हैं खासकर चुनावी रैलियों में

भारतीय सेना ने 4 जवानों की शहादत का पाकिस्‍तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, कई बंकर और चौकियां तबाह कीं

हम पाकिस्तान के पीएम को चिकन बिरयानी खिला रहे हैं
बेंगलुरु में पीएम मोदी ने कहा, किसान हमारी 'TOP' प्राथमिकता, T-टोमैटो, O-अनियन और P-पोटैटो
2014 की चुनावी रैलियों में पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान हमारे सैनिकों के सिर काट रहा है और हमारी सरकार वहां के प्रधानमंत्री को चिकन बिरयानी खिला रही है. 

पाकिस्तान ने 47 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार किए, नौ नौकाएं जब्त कीं

किसी ने मां का दूध नहीं पिया...
पाक पर भड़के राजनाथ सिंह बोले- कश्‍मीर हमारा था, है और रहेगा
त्रिपुरा के अगरतला में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केन्‍द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान को कहा कि किसी ने मां का दूध नहीं पिया जो कश्‍मीर को भारत से अलग कर दे.  इससे पहले वो कह चुके हैं हिंदुस्तान ने पूरी दुनिया को संदेश दे दिया है कि वह सरहद के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकता है.

पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर लौटे लश्कर के दो आतंकी कश्मीर के बारामुला में गिरफ्तार

एक सिर के बदले 10 सिर
जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाता, तब तक उसके साथ कोई क्रिकेट सीरीज नहीं : सुषमा स्वराज
यूपीए सरकार के समय जब पाकिस्तान की सेना ने लांसनायक हेमराज समेत दो सैनिकों के सिर काट लिए थे तो लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई हो और एक सिर के बदले 10 सिर लाए जाएं.

1 गोली का जवाब 10 गोलियों से
चार जवान शहीद, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा- पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी होगी
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने इसी साल जनवरी को कहा था  कि पाकिस्तान विकृत सोच रखता है और उसकी एक गोली का जवाब भारत 10 गोलियों से देगा. इसके बाद सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी की निंदा की, जिसमें चार भारतीय जवान शहीद हो गए. हंसराज ने कहा कि 'पाकिस्तान को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.'  गृह राज्य मंत्री ने कहा, "पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है और इस साल संघर्ष विराम उल्लंघनों की संख्या अधिक है.

टिप्पणियां
गिरिराज सिंह का बयान
आईसीयू में पड़ी है राहुल गांधी की सोच : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी संघर्ष विराम के उल्लंघन पर पाकिस्तान की निंदा करते हुए कहा, "भारतीय सेना पर भरोसा रखें। सही समय आने पर वे उचित जवाब देंगे." उन्होंने 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक का उदाहरण देते हुए कहा, "जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किए तो मीडिया को इसकी जानकारी नहीं थी.  इसी तरह वे सही समय पर कार्रवाई करेंगे. "

वीडियो : शहीद जवानों को श्रद्धांजलि
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement