NDTV Khabar

पाक सेना की गोलीबारी में सेना का जवान शहीद, कुली की मौत

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास के इलाकों पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया जबकि इसमें एक कुली भी मारा गया. 

31 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक सेना की गोलीबारी में सेना का जवान शहीद, कुली की मौत

पाकिस्तानी गोलीबारी में एक भारतीय जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई

जम्मू: जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास के इलाकों पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया जबकि इसमें एक कुली भी मारा गया. 

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, नियंत्रण रेखा के पास कृष्णाघाटी सेक्टर में पाक सेना ने सुबह 10 बजकर 35 मिनट से छोटे एवं स्वचालित हथियारों से बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की. खबर है कि जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की एक चौकी को भी तबाह कर दिया गया है लेकिन इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नही हुई है. गोलाबारी के दौरान सेना के जवान टीके रेड्डी और पोर्टर मोहम्मद ज़हीर गंभीर तौर पर घायल हो गए. बाद मे अस्पताल ले जाते वक़्त दोनो की मौत हो गई. पाक गोलाबारी मे छह और सैनिक घायल हो गए है जिनमे एक पोर्टर भी शामिल है.

आपको बता दे कि  2017 में पाकिस्तान की ओर से युद्ध विराम उल्लंघन के मामले में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. आधिकारिक आंकड़ों के माने तो इस साल 30 सितंबर तक पाकिस्तान की ओर से 600 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है, जो पिछले 10 सालों मे सबसे ज्यादा है.

इस संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान और एक नागरिक की मौत हो गई. इस साल पाकिस्तान की ओर संघर्ष विराम उल्लंघन किये जाने की घटना में तेजी आई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement