पाकिस्तान ने पुंछ के सौजियां में की भारी फायरिंग, भारत ने भी की जवाबी कार्रवाई

पाकिस्तान ने पुंछ के सौजियां में की भारी फायरिंग, भारत ने भी की जवाबी कार्रवाई

फाइल फोटो

जम्मू:

पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान ने अब पुंछ के सौजियां सेक्टर में भारी फायरिंग की, जिसमें उसने बड़े हथियारों और मोर्टार का इस्तेमाल किया।

भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की है। सुबह 3.30 मिनट से फायरिंग रुक-रुक कर हो रही है।

इससे पूर्व गुरुवार को भी संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों एवं नागरिक इलाकों को निशाना बनाया था।

जिले के सौजियां सेक्टर में पिछले 24 घंटे में यह तीसरा संघर्षविराम उल्लंघन है। पड़ोसी देश के सैनिकों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की, रॉकेट चालित ग्रेनेड दागे और मोर्टार बम फेंके थे।

जम्मू जिले के कनाचक, परगवाल, तवी और आरएस पुरा के चौथे सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने 4 अगस्त को भी सैन्यचौकियों एवं आम बस्तियों को निशाना बनाया था, जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी, जबकि एक बीएसएफ जवान समेत दो अन्य घायल हुए थे। 2 और 3 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ और जम्मू जिलों के कृष्णागाटी, मंडी, बालाकोट और पल्लनवाला सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के समीप अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से हमला कर संघर्षविराम का चार बार उल्लंघन किया था। एक अगस्त को दो बार संघर्षविराम उल्लंघन हुए थे। जुलाई में 18 बार संघर्षविराम उल्लंघन हुए, जिसमें तीन जवानों समेत चार लोग मारे गए तथा 14 अन्य घायल हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट्स भाषा से भी)