NDTV Khabar

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जम्मू कश्मीर के अखनूर में सैन्य चौकियों और बस्तियों का बनाया निशाना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जम्मू कश्मीर के अखनूर में सैन्य चौकियों और बस्तियों का बनाया निशाना

एक महीने के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने छठी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है

खास बातें

  1. पाकिस्तानी की ओर से सुबह तीन से छह बजे तक चली गोलीबारी
  2. इस गोलीबारी में जान-माल का किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है
  3. पिछले 48 घंटों में पाकिस्तान की तरफ से यह चौथा संघर्षविराम उल्लंघन
जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर की अखनूर तहसील में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार बमों और भारी मशीनगनों से भारतीय चौकियों व असैन्य क्षेत्रों को शुक्रवार देर रात निशाना बनाया.

रक्षा सूत्रों ने कहा कि देर रात साढ़े तीन बजे शुरू होकर सुबह छह बजे तक चली गोलीबारी में जान-माल का किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है. सीमा की सुरक्षा कर रहे भारतीय बलों ने प्रभावशाली तरीके से जवाबी कार्रवाई की.

सूत्रों ने कहा, 'अखनूर तहसील के चंब इलाके एवं पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर मोर्टार बमों, आरपीजी, भारी मशीन गनों एवं छोटे हथियारों से हमला किया गया.' पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी सैन्य बलों ने बादू और चानू बस्तियों पर हमला किया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'नियंत्रण रेखा के पास रह रहे ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है.' उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में रह रहे निवासी अपने मवेशियों एवं घरों की देख रेख के लिए सीमा के पास लौट रहे थे, तभी पाकिस्तानी बलों ने उन्हें भारी हथियारों से निशाना बनाने की कोशिश की. पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से बादू गांव के कुछ मकानों में गोलियां लगीं.

पिछले 48 घंटों में पाकिस्तान की तरफ से यह चौथा संघर्षविराम उल्लंघन है, जबकि बीते एक महीने के दौरान छठी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.

इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को भी पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से नियंत्रण रेखा में जम्मू जिले के पल्लनवाला, चपरियाल और समनाम इलाकों में गोलीबारी की गई. यह गोलीबारी गुरुवार-शुक्रावर की दरमियानी रात करीब साढ़े बारह बजे शुरू की गई, जबकि देर रात डेढ़ बजे समाप्त हो गई.

वहीं पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को मेंढर क्षेत्र के बोलनोई इलाके में गोलीबारी की थी. पाकिस्तानी सेना ने इससे पहले 28 सितंबर को भी संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा में पुंछ सेक्टर के सब्जियां इलाके में भारतीय सेना चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी.

टिप्पणियां
इससे पहले 6 सितंबर को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलीबारी की थी. दो सितंबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए अखनूर सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलबारी की थी.

अधिकारी ने बताया कि पिछले साल पाकिस्तान की ओर से सीमा पार गोलीबारी करने की 405 घटनाओं में 16 नागरिकों की मौत हो गई थी और 71 लोग घायल हुए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement