NDTV Khabar

पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ की 12 पोस्टों पर फायरिंग, भारत ने भी की जवाबी कार्रवाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: पाकिस्तानी रेंजर्स ने आज एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए सांबा सेक्टर में 12 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की, जिस पर बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की।

सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब गश्ती दल पर दूसरी ओर से भारी गोलीबारी में एक जवान की मौत के बाद बीएसएफ की ओर से दिए मुंहतोड़ जवाब में चार पाकिस्तानी रेंजर्स की मौत के बाद यह उल्लंघन हुआ है।

बीएसएफ के आईजी राकेश शर्मा ने बताया, पाकिस्तानी रेंजर्स ने पूरी रात सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 12 से 13 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की। आईजी ने कहा, बीएसएफ ने भी जवाब दिया, जिसके बाद आज सुबह 6 बजे तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी। शर्मा ने कहा, आज की गोलीबारी में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ। पाकिस्तान ने आज की गोलीबारी से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले तीन दिन में तीसरी बार और पिछले आठ दिनों में सातवीं बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है।

सांबा में रीगल चौकी पर कल पाकिस्तान की गोलीबारी में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गए थे। शर्मा ने कहा था कि बीएसएफ ने पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया और सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर (रीगल पोस्ट के दूसरी ओर) चार पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स को भारी नुकसान के बाद उन्होंने सफेद झंडा दिखाते हुए बीएसएफ से गोलीबारी रोकने को कहा था, जिससे कि मृतकों के शवों को उठाया जा सके।

उनके अनुरोध का सम्मान करते हुए बीएसएफ ने गोलीबारी रोक दी और सीमा के करीब आने की इजाजत देते हुए शव उठाने दिया।

पाकिस्तान ने भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया और अपना विरोध दर्ज कराया। सूत्रों ने बताया कि उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को यहां विदेश कार्यालय में बुलाया गया और एक कूटनीतिक नोट सौंपा गया और घटना पर विरोध दर्ज कराया गया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement