NDTV Khabar

गुजरात-हिमाचल में वोटों की गिनती जारी, मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- EVM से छेड़छाड़ नहीं हो सकती

ईवीएम से छेड़छाड़ के संबंध में मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार जोति का बयान आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात-हिमाचल में वोटों की गिनती जारी, मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- EVM से छेड़छाड़ नहीं हो सकती

अचल कुमार जोति (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुजरात और हिमाचल में वोटों की गिनती शुरू
  2. मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं हो सकती.
  3. मतगणनना केंद्रों पर सारे पुख्ता इंतजामात.
नई दिल्ली:

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. अभी से धीरे-धीरे ये साफ होता चला जाएगा कि हिमाचल और गुजरात में बीजेपी की जीत होती है या कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाब होती है. इससे पहले ईवीएम से छेड़छाड़ के संबंध में मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार जोति का बयान आया है. उन्होंने कहा कि मीडिया में ईवीएम के बारे में उठाये गये सवालों के पहले ही उत्तर दिये जा चुके हैं. गुजरात में हर मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी मौजूद था, जिससे वोटर्स को ये देखने की इजाजत थी कि उन्होंने किसे वोट किया है. इसलिए जो सवाल उठाये गये हैं, वो सही नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी, राहुल गांधी और हार्दिक पटेल को अहमदाबाद पुलिस ने नहीं दी रोड शो की इजाजत

टिप्पणियां

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूं कि ईवीएम के साथ किसी तरह से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. गुजरात के सभी मतगणना केंद्रों पर राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी के द्वारा सारे इंतजामात कर दिये गये हैं. 

बता दें कि गुजरात चुनाव में 182 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान हुए. पहले चरण में 89 सीटों के लिए 9 दिसंबर को वोटिंग हुई, वहीं दूसरे और आखिरी चरण में 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग हुई. नतीजे आने से पहले एग्जिट पोलों में गुजरात में बीजेपी को सबसे अधिक सीटें दिखाई गई हैं. वहीं कांग्रेस पीछे चल रही है. मगर जैसे ही रूझानों और नतीजों का दौर सुबह 8 बजे से शुरू होगा, वैसे ही ये साफ हो जाएगा कि कांग्रेस पिछले 22 सालों के सूखे को खत्म करती है या फिर बीजेपी फिर से हर बार की तरह बाजी मार ले जाएगी. चुनाव आयोग के मुताबिक, सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

VIDEO: गुजरात: शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement