NDTV Khabar

डेरा प्रमुख की फिल्म को हरी झंडी के बाद सेंसर बोर्ड की प्रमुख लीला सेमसन का इस्तीफा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: सेंसर बोर्ड की प्रमुख लीला सेमसन ने इस्तीफ़ा दे दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने एनडीटीवी को एसएमएस कर दी। एसएमएस में उन्होंने जानकारी दी है कि बीते 9 महीने से मंत्रालय की ओर से कोई भी फंड नहीं मिला, जिससे वह सदस्यों की बैठक तक नहीं कर पा रही हैं।

लीला सेमसन ने अपना इस्तीफ़ा ऐसे वक़्त दिया है, जब गुरमीत राम रहीम की विवादित फिल्म मैसेंजर ऑफ गॉड को सेंसर बोर्ड की ओर से हरी झंडी दी गई है। ट्राइब्युनल ने चंद सीन्स को म्यूट करके उसे रिलीज करने की अनुमति दे दी है।

डेरा सच्चा सौदा और सिख समुदाय के बीच तकरार को देखते हुए गृहमंत्रालय ने अपनी एक एडवाइज़री में फिल्म रिलीज से पंजाब और हरियाणा की कानून व्यवस्था बिगड़ने की चिंता जाहिर की थी।

और सेंसर बोर्ड की एक्ज़ामिनिंग कमेटी के साथ-साथ रिवाइसिंग कमेटी ने भी पहले फिल्म को पास करने से मना कर दिया था और ट्राइब्युनल को आखिरी फैसला लेने के लिए कहा था। ट्राइब्युनल के फैसले ने 'मेसेंजर ऑफ़ गॉड' की टीम को बड़ी राहत पहुंचाई है।

एमएसजी के लेखक, निर्देशक, निर्माता, नायक और गायक डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम सिंह खुद हैं। फ़िल्म के प्रति दर्शकों की उत्सुकता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रिलीज़ से हफ्ताभर पहले ही टिकट की ऑनलाइन बुकिंग साइट पर पहले वीकेंड के लिए 50 फ़ीसदी टिकट एडवांस में बुक हो चुकी थीं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement