NDTV Khabar

SC-ST एक्ट पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- कृपया आदेश वापस लें, उन्नाव केस में पुलिस ने कहा- विधायक आरोपी हैं, दोषी नहीं- पढे़ं पांच बड़ी खबरें

उन्नाव गैंगरेप केस में पुलिस ने साफ कर दिया कि विधायक की गिरफ्तारी सीबीआई की कार्रवाई के बाद ही होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SC-ST एक्ट पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- कृपया आदेश वापस लें, उन्नाव केस में पुलिस ने कहा- विधायक आरोपी हैं, दोषी नहीं- पढे़ं पांच बड़ी खबरें

Top Five

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने SC/ST एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया है. केंद्र सरकार ने एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट से अपना आदेश वापस लेने की मांग की है. केंद्र ने कहा कि SC/ ST एक्ट पर आदेश ने देश के सौहार्द्र को नुकसान पहुंचाया है. यह कानून के विपरीत है और इससे कानून हल्का हुआ है. वहीं उन्नाव गैंगरेप केस में लगातार प्रशासन और उसकी कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. गुरुवार को यूपी पुलिस ने इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह साफ कर दिया कि किसी भी दोषी को बचाने की कोई मंशा नहीं है. दूसरी तरफ आईपीएल 2018 के मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से मुकाबला होगा. इंटरटेनमेंट जगत की बात करें तों कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के पहले विवादित ट्वीट फिर गाली-गलौच से भरा फोन कॉल लीक होने के बाद कपिल लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इसी बीच उनके नए शो 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' के होल्ड पर जानें की बातें सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा गया कि एक्टर और कॉमेडियन वीर दास, कपिल शर्मा को रिप्लेस करते हुए, उनके शो को होस्ट कर सकते हैं. इसपर वीर दास ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह ऐसा कुछ भी नहीं करने जा रहे हैं.

1. SC-ST एक्ट पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- कृपया आदेश वापस लें, इसने देश के सौहार्द को नुकसान पहुंचाया​
 
supreme court

केंद्र सरकार ने SC/ST एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया. केंद्र सरकार ने एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट से अपना आदेश वापस लेने की मांग की. केंद्र ने कहा कि SC/ ST एक्ट पर आदेश ने देश के सौहार्द को नुकसान पहुंचाया. यह कानून के विपरीत है और इससे कानून हल्का हुआ है. इन दिशा निर्देशों से एक्ट के उन प्रावधानों पर असर पडा जो उसके दांत हैं. केन्द्र ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा कि अनुसूचित जाति - जनजाति कानून पर उसके फैसले ने इसके प्रावधानों को कमजोर किया है, जिससे देश को ‘बहुत नुकसान ’ पहुंचा है.


2. उन्नाव रेप केस पर यूपी पुलिस ने कहा- विधायक आरोपी हैं, दोषी नहीं, अभी गिरफ्तारी नहीं
 
unnao rape case

उन्नाव गैंगरेप केस में लगातार प्रशासन और उसकी कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. गुरुवार को यूपी पुलिस ने इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर न सिर्फ पूरे मामले में पुलिसिया कार्रवाई की कड़ी को सामने रखा, बल्कि अपनी भूमिका को भी स्पष्ट किया. पुलिस ने यह साफ कर दिया कि किसी भी दोषी को बचाने की कोई मंशा नहीं है. हालांकि, पुलिस ने यह भी कह कि वह अभी आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार नहीं करेगी. पुलिस ने कहा कि जब तक अदालत विधायक को दोषी साबित नहीं कर देती, तब तक वह उनकी नजर में आरोपी ही हैं. पुलिस ने साफ कर दिया कि विधायक की गिरफ्तारी सीबीआई की कार्रवाई के बाद ही होगी. यानी अब सीबीआई ही विधायक की गिरफ्तारी करेगी, यूपी पुलिस नहीं. 

3. RBL बैंक ने बढ़ाई FD पर ब्याज दरें... आप भी उठा सकते हैं फायदा
 
fixed deposits

अगर आप बैंक में फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट यानी FD करवाने जा रहे हैं तो नई ब्‍याज दरें जरूर चेक कर लें. नए वित्‍त वर्ष की शुरुआत के साथ ही देश के कई बैंकों ने FD की ब्‍याज दरों में बदलाव कर दिया है. RBL बैंक ने 27 मार्च को अपनी नई ब्‍याज दरें प्रभावी की हैं. अब बैंक में 1 करोड़ रुपए से कम की 1 साल व 2 साल अवधि वाली FD पर ब्‍याज दर 7.45 फीसदी सालाना हो गई है. पहले यह क्रमश: 7.34 फीसदी व 7.40 फीसदी थी. बैंक ने सीनियर सिटीजन के लिए इस संदर्भ में दर बढ़ाकर 7.98 फीसदी कर दी है, जो पहले 1 व 2 साल के लिए क्रमश: 7.87 फीसदी और 7.93 फीसदी थी.

टिप्पणियां
4. IPL 2018, SRH vs MI: सनराइजर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस पर आज अच्‍छे प्रदर्शन का दबाव....​
 
mumbai indians

आईपीएल 2018 के मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से मुकाबला अब से कुछ घंटों बाद होगा.  टूर्नामेंट के पहले मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को हराने वाले सनराइजर्स की कोशिश आज तीन बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत का सिलसिला बरकरार रखने की होगी. केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद ने अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हराकर लीग में शानदार शुरुआत की है. दूसरी ओर, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में रोहित शर्मा की टीम पर अच्‍छे प्रदर्शन का दबाव होगा.

5. कपिल शर्मा को Replace करने की आई खबर, इस एक्टर ने ट्वीट कर बताया सच
 
vir das kapil sharma

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा से जुड़े विवाद हैं कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. पहले विवादित ट्वीट फिर गाली-गलौंच से भरा फोन कॉल लीक होने के बाद कपिल लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इसी बीच उनके नए शो 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' के होल्ड पर जानें की बातें सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा गया कि एक्टर और कॉमेडियन वीर दास, कपिल शर्मा को रिप्लेस करते हुए, उनके शो को होस्ट कर सकते हैं. इसपर वीर दास ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह ऐसा कुछ भी नहीं करने जा रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement