यह ख़बर 03 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

लोकसभा में एफडीआई पर बहस; सरकार ने कहा, पूरे हैं नंबर...

खास बातें

  • सरकार ने दावा किया है कि एफडीआई पर संसद में मंगलवार से शुरू होने वाली बहस में उसके नंबर पक्के हैं। उसे यूपीए के अलावा सहयोगी दलों के समर्थन का भरोसा भी है।
नई दिल्ली:

सरकार ने दावा किया है कि एफडीआई पर संसद में मंगलवार से शुरू होने वाली बहस में उसके नंबर पक्के हैं। उसे यूपीए के अलावा सहयोगी दलों के समर्थन का भरोसा भी है। हालांकि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव अब भी खुलकर रीटेल में एफडीआई के ख़िलाफ़ सवाल उठा रहे हैं। अब नज़र मंगलवार पर है जब मल्टी ब्रांड रीटेल में एफडीआई के मुद्दे पर सरकार को गरमागरम बहस और वोट का सामना करना है।

संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को सभी सांसदों से अपील की वे एफडीआई के मुद्दे पर बीजेपी की राजनीति का समर्थन न करें। वैसे बीजेपी के हौसले बुलंद हैं। वोट में सरकार हारे या न हारे जीत उसी की होनी है क्योंकि एफडीआई के सवाल पर यूपीए की दरारें उसे दिख रही हैं…क्योंकि मुलायम सिंह यादव इस मुद्दे पर सरकार के साथ नहीं हैं। एनडीटीवी से बातचीत में पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने कमलनाथ को चुनौती देते हुए सभी से एफडीआई के खिलाफ मत देने की गुज़ारिश की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, मायावती का ऐलान कि वह सरकार की बात सुनकर अपना फैसला करेंगी यूपीए के लिए एक बड़ी राहत की बात है। मंगलवार और बुधवार को इस मसले पर लोकसभा में बहस और वोट हैं जबकि गुरुवार और शुक्रवार को राज्यसभा में।