NDTV Khabar

मनोहर पर्रिकर की जगह ले सकते हैं श्रीपद नाइक! अमित शाह ने बुलाई BJP नेताओं की बैठक

गोवा में मनोहर पर्रिकर की जगह नया मुख्यमंत्री बनाने की कोशिश चल रही है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को पर्रिकर की जगह गोवा की कमान सौंपी जा सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मनोहर पर्रिकर की जगह ले सकते हैं श्रीपद नाइक! अमित शाह ने बुलाई BJP नेताओं की बैठक

केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की फाइल फोटो

खास बातें

  1. मनोहर पर्रिकर की जगह नया मुख्यमंत्री बनाने की कोशिश चल रही है
  2. श्रीपद नाइक को पर्रिकर की जगह गोवा की कमान सौंपी जा सकती है
  3. पर्रिकर की सेहत ठीक नहीं है और वो दिल्ली के AIIMS में भर्ती हैं
नई दिल्ली:

गोवा में मनोहर पर्रिकर की जगह नया मुख्यमंत्री बनाने की कोशिश चल रही है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को पर्रिकर की जगह गोवा की कमान सौंपी जा सकती है. मनोहर पर्रिकर की सेहत ठीक नहीं है और वो दिल्ली के AIIMS में भर्ती हैं. वहीं बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने गोवा बीजेपी नेताओं की 11 बजे बैठक बुलाई है. मनोहर पर्रिकर की बीमारी के बाद वैकल्पिक इंतज़ामों पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है. गोवा में कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उन्हें बीजेपी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश देने के लिए कहा. यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब 62 वर्षीय मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अग्नाशय की बीमारी का इलाज कराने के लिए दिल्ली में एम्स में भर्ती हैं.    

गोवा में तीन निर्दलीयों समेत छह विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दिया


विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने मांग की कि राज्यपाल को विधानसभा का एकदिवसीय सत्र बुलाकर बहुमत साबित करवाना चाहिए. कावलेकर ने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह अगले तीन-चार दिनों में इस मुद्दे पर उन्हें अवगत कराएंगी. राज्यपाल के साथ बैठक के दौरान कांग्रेस विधायकों ने कहा कि 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर के नेतृत्व वाले गठबंधन के पास बहुमत से कम आंकड़े हैं और सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के पास आवश्यक संख्या है. सिन्हा के साथ मुलाकात के बाद कावलेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘राज्य सरकार सदन में साबित करे कि उसके पास बहुमत है अन्यथा हम दिखाएंगे कि हमारे पास उनसे ज्यादा विधायक हैं.’    गोवा के 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के 16 विधायक हैं. 

गोवा में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी की सहयोगी एमजीपी का बड़ा बयान, कहा- अब पर्रिकर वरिष्ठ मंत्री को सौंपे प्रभार

गोवा फॉरर्वड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), राकांपा और निर्दलियों के सहयोग से राज्य का शासन भाजपा चला रही है. विधानसभा में भाजपा के 14 विधायक, जीएफपी और एमजीपी के तीन-तीन सदस्य और राकांपा का एक सदस्य है. तीन निर्दलीय विधायक हैं. दिल्ली में रक्षा मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस की पहल से सत्ता हथियाने की उसकी बेचैनी झलकती है. उन्होंने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा, ‘मुख्यमंत्री बीमार हैं. अन्यथा वह काम से अलग नहीं रहते. कांग्रेस को मुख्यमंत्री की बीमारी में अवसर दिखता है. यह दिखाता है कि बेचैनी (कांग्रेस के अंदर) का स्तर कितना है. वाकई मुझे इससे दुख होता है.’

इधर मनोहर पर्रिकर एम्स में भर्ती, उधर कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा ठोका

टिप्पणियां

कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से यह भी अपील की कि विधानसभा भंग नहीं होने दें. राज्य में पिछले वर्ष फरवरी में विधानसभा चुनाव हुए थे. कावलेकर ने कहा,‘भाजपा के पास जब आवश्यक संख्या नहीं होती है तो उसकी आदत है कि सदन भंग करने की अनुशंसा कर देती है. राज्यपाल को गोवा में इस तरह का काम करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए क्योंकि सदन में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है.’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘हम डेढ़ वर्ष के अंदर एक और चुनाव नहीं चाहते हैं.’

VIDEO: गोवा में पर्रिकर की जगह नाइक?

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement