टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत के लिए केंद्र का मदर डेयरी को निर्देश, बेचें 'प्यूरी'

उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई अंतर मंत्रालयी बैठक में यह फैसला किया गया.

टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत के लिए केंद्र का मदर डेयरी को निर्देश, बेचें 'प्यूरी'

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • 400 दुकानों के जरिए टमाटर की प्यूरी बेचने का दिया निर्देश
  • उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई बैठक
  • खुदरा बाजारों में टमाटर 80 रुपए किलो की ऊंचाई पर पहुंच गया है
नई दिल्ली:

उपभोक्ताओं को टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की मदर डेयरी को शुक्रवार से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सफल ब्रांड 400 दुकानों के जरिए टमाटर की प्यूरी बेचने का निर्देश दिया है. बता दें कि उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई अंतर मंत्रालयी बैठक में यह फैसला किया गया. इससे पहले बैठक में टमाटर की कीमतों और आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की गई. 

दिल्ली में प्याज के बाद अब टमाटर हुआ 'लाल', एक किलो के देने पड़ रहे इतने रुपये

बता दें कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR) के खुदरा बाजारों में टमाटर 80 रुपए किलो की ऊंचाई पर पहुंच गया है. महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना जैसे उत्पादक राज्यों में भारी बारिश की वजह से टमाटर की आपूर्ति प्रभावित हुई है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिल्ली में टमाटर की कमी को दूर करने के लिए सफल ने अपनी सभी दुकानों के जरिए टमाटर की प्यूरी बेचने की सहमति दी है.

प्याज ने निकाले आंसू तो टमाटर ने रुला दिया, कीमतें 70 फीसदी तक बढ़ीं

वहीं टोमैटो प्यूरी के 200 ग्राम का पैक (800 ग्राम ताजा टमाटर के बराबर) 25 रुपए और 825 ग्राम का पैक (ढाई किलो टमाटर के बराबर) बेचा जाएगा. बयान में कहा गया है कि प्यूरी के स्टॉक को सभी दुकानों में पहुंचा दिया गया है और इसकी बिक्री सभी बूथों पर शुक्रवार से शुरू होगी. 

Video: पहले प्याज ने रुलाया, अब टमाटर हुआ लाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)