केंद्र सरकार ने दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर को तत्काल हटाने के दिए निर्देश

केंद्र सरकार ने दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ जेसी पासी को तत्काल पद से हटाने के निर्देश दिए हैं. 

केंद्र सरकार ने दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर को तत्काल हटाने के दिए निर्देश

डॉ पासी को प्रशासनिक कार्यों में भी शामिल होने की मनाही

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ जेसी पासी को तत्काल पद से हटाने के निर्देश दिए हैं. डॉ पासी को अधिक उम्र होने की वजह से पद से हटाया जा रहा है. बता दें कि डॉक्टर पासी की उम्र 62 साल से ज्यादा हो चुकी है. जाहिर है ऐसे में उनके कोरोना संक्रमित होने की संभावना ज्यादा है, ऐसे में केंद्र सरकार ने आदेश दिए हैं कि डॉ पासी को किसी भी प्रशासनिक कार्य में न शामिल किया जाए. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोकनायक अस्पताल देश का कोरोना का सबसे बड़ा अस्पताल है. रोजाना यहां सैकड़ों सैंपल और मरीज जांच के लिए पहुंच रहे हैं. 

गौर हो कि कई शोध में इस बात के प्रमाण मिले हैं कि उम्रदराज लोगों की कोरोना के संक्रमण में आने की सबसे ज्यादा संभावना है. लिहाजा सरकार अपनी तरफ से प्रयास कर रही है कि उन लोगों को कोरोना के संपर्क में आने से रोका जाए. 

भारत में अब तक कुल 62,939 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2,109 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 62,939 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,277 नए मामले सामने आए हैं और 128 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 19,358 मरीज ठीक को चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com