Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सीबीआई विवाद के बीच सरकार ने CVC के खिलाफ शिकायतों को देखने के लिये दिशानिर्देश तय करना शुरू किया

कार्मिक मंत्रालय का यह बयान सीबीआई को लेकर उठे विवाद के बीच आया है. इस विवाद में सीबीआई के निदेशक आलोक कुमार वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का नाम आ रहा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीबीआई विवाद के बीच सरकार ने CVC के खिलाफ शिकायतों को देखने के लिये दिशानिर्देश तय करना शुरू किया

केवी चौधरी अभी केंद्रीय सतर्कता आयुक्त हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कार्मिक मंत्रालय ने कहा है कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) के खिलाफ शिकायतों के निष्पादन के लिये दिशानिर्देश तैयार करने की प्रक्रिया शुरू की है. मंत्रालय ने सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मांगी गई सूचना के जवाब में कहा कि सीवीसी के खिलाफ शिकायतों के निष्पादन के लिये अभी कोई दिशानिर्देश नहीं हैं. कार्मिक मंत्रालय का यह बयान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को लेकर उठे विवाद के बीच आया है. इस विवाद में सीबीआई के निदेशक आलोक कुमार वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का नाम आ रहा है. 

सीबीआई में रिश्वत : राकेश अस्थाना के मामले की जांच करे अधिकारी भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- SIT बनाई जाए

एक दूसरे पर गलत आचरण का आरोप लगाने वाले दोनों अधिकारियों को केंद्र सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया है. उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्रीय सतर्कता आयोग से कहा था कि वह वर्मा के खिलाफ आरोपों की जांच दो हफ्तों में पूरी करे. मंत्रालय ने कहा, ‘‘यह सूचित किया गया है कि केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के खिलाफ शिकायतों के निष्पादन के लिये अभी कोई दिशानिर्देश नहीं हैं ऐसे में इस दिशा में दिशानिर्देश तैयार करने की प्रक्रिया शुरू की गई है.''


डिप्टी गवर्नर के समर्थन में आए आरबीआई कर्मी, टकराव सार्वजनिक होने पर केंद्र नाराज

टिप्पणियां

इसमें कहा गया कि एक बार ऐसे दिशानिर्देशों के अस्तित्व में आ जाने के बाद ‘‘उचित कार्रवाई'' की जाएगी. मंत्रालय एक आरटीआई आवेदन का जवाब दे रहा था. यह आवेदन नौकरशाह संजीव चतुर्वेदी की तरफ से किया गया था. 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नोरा फतेही के गाने पर रश्मि देसाई संग नाच रहे थे आसिम रियाज, हिमांशी खुराना का यूं आया रिएक्शन- देखें Video

Advertisement