केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा - फ्रंटलाइन वर्कर्स का फरवरी के पहले हफ्ते से टीकाकरण सुनिश्चित करें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का कोविड-19 टीकाकरण फरवरी के प्रथम सप्ताह से शुरू करने को कहा है.

केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा - फ्रंटलाइन वर्कर्स का फरवरी के पहले हफ्ते से टीकाकरण सुनिश्चित करें

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों से कहा है कि वह फरवरी के पहले हफ्ते से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टीका लगाना शुरू करें. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का कोविड-19 टीकाकरण फरवरी के प्रथम सप्ताह से शुरू करने को कहा है. मंत्रालय ने राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में कहा है कि 16 जनवरी से शुरू हुआ स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण भी साथ-साथ किया जाएगा.

पत्र में मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने कहा कि अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के डेटा बेस को संबद्ध मंत्रालयों के सहयोग से राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा अद्यतन किया जा रहा है. अब तक, को-विन पोर्टल पर 61 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मी का डेटाबेस अपलोड किया गया है.

अगनानी ने कहा, ‘‘इस सिलसिले में, राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के साथ परामर्श के बाद यह सलाह दी गई है कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश फरवरी के प्रथम सप्ताह से अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण साथ-साथ करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार सुबह आठ बजे तक 29,28,053  लाभार्थियों को टीके की खुराक दी जा चुकी है. (इनपुट भाषा से)



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)