NDTV Khabar

मोदी सरकार की नीतियों के कारण पाकिस्तान को कश्मीर में गड़बड़ी का मौका मिला : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र की नीति ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान को दुर्व्यवहार करने का मौका दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी सरकार की नीतियों के कारण पाकिस्तान को कश्मीर में गड़बड़ी का मौका मिला : राहुल गांधी

बेंगलुरू में इंदिरा कैंटीन के उद्घाटन के बाद एक रैली में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने बेंगलुरू में किया इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन
  2. मोदी सरकार पर कश्मीर के हालात बिगाड़ने के आरोप लगाए
  3. मोदी की नीतियों की वजह से पाकिस्तान को मिला मौका
बेंगलुरू : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि केंद्र की नीति ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान को दुर्व्यवहार करने का मौका दिया है.

कांग्रेस की यहां आयोजित रैली में उन्होंने सरकार पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में घृणा और क्रोध का माहौल पैदा किया है और घृणा एवं हिंसा से केवल पाकिस्तानियों को ही फायदा होता है. उन्होंने दावा किया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी. चिदंबरम और जयराम रमेश जैसे नेताओं के साथ जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बिना किसी नौटंकी या तमाशा किए उन्होंने काम किया था. उन्होंने कहा कि दस वर्षों का उनका प्रयास मोदी ने एक महीने में खत्म कर दिया.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की गुमशुदगी के पोस्‍टर संसदीय क्षेत्र अमेठी में लगे

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस नीत गठबंधन को 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी से सत्ता मिली थी जब कश्मीर जल रहा था और मनमोहन सिंह सरकार की सबसे बड़ी सफलताओं में जम्मू-कश्मीर में शांति का माहौल पैदा करना था.

यह भी पढ़ें: खोखले और झूठे वादे कर रही मोदी सरकार : राहुल गांधी

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘हमने कश्मीर में शांति लाने के लिए दस वर्षों तक काम किया. हमने पंचायत चुनाव कराए, रोजगार पर काम किए, हमने वहां हजारों महिलाओं को बैंक से जोड़ा. कारण यह था कि हम कश्मीर में शांति और सौहार्द चाहते थे.’

VIDEO: राहुल गांधी ने 'इंदिरा कैंटीन' का किया उद्घाटन
उन्होंने कहा, ‘हम जम्मू-कश्मीर के लोगों को गले लगाना चाहते थे और चाहते थे कि वे हमें गले लगाएं. हम वहां शांति चाहते थे क्योंकि जब शांति होगी तो पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में कुछ नहीं कर सकता. पाकिस्तान के लिए बदमाशी करने का अवसर बंद हो गया था.’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement