NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री के 'मूंछ-पूंछ' वाले बयान पर बवाल, कांग्रेस ने कहा - PM काबू में रखें सांसदों को

माना जा रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा 'कांग्रेस नेता' शब्द का इस्तेमाल पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री के 'मूंछ-पूंछ' वाले बयान पर बवाल, कांग्रेस ने कहा - PM काबू में रखें सांसदों को

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (फाइल फोटो )

खास बातें

  1. केंद्र में मंत्री हैं नरेंद्र सिंह तोमर
  2. कांग्रेस ने कहा- बिना शर्त माफी मांगे
  3. बयान से मचा बवाल
नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री तथा BJP नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा 'कांग्रेस नेता' की तुलना करते हुए ऐसा बयान दे डाला है, जिस पर बवाल खड़ा हो गया है. माना जा रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा 'कांग्रेस नेता' शब्द का इस्तेमाल पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए किया गया, और अपने बयान में उन्होंने राहुल की तुलना 'पूंछ के बाल' से की. इस बयान के बाद कांग्रेस ने 'बिना शर्त माफी' की मांग रखते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री को अपने नेताओं को 'नियंत्रण में रखना होगा...' सप्ताहांत में अपने गृहराज्य मध्य प्रदेश में ही BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था, "नरेंद्र मोदी जी और कांग्रेस के नेता में जो अंतर है, वह इतनी दूरी का है, जितना अंतर मूंछ के बाल और पूंछ के बाल में होता है..." केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि 'कांग्रेस नेता' को 'प्रधानमंत्री मोदी जैसा बनने' में बहुत लम्बा वक्त लगेगा, और 2014 में जब BJP ने केंद्र में सत्ता हासिल की थी, तभी से कांग्रेस धराशायी हो गई, और गिरावट की ओर ही बढ़ रही है.

'मन की बात-फ्रॉम द हार्ट ऑफ दि माइंड' किताब लॉन्‍च

टिप्पणियां
कांग्रेस नेता रिपुन बोरा ने कहा है कि श्री तोमर को 'बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए...' वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "मुझे समझ नहीं आता कि BJP के इतने अनुभवी नेता भी इस तरह की बातें क्यों करते हैं, जिनसे सांसदों की छवि बिगड़ती है... जब इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जाए, PM को सफाई देनी चाहिए, और कहना चाहिए कि गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाए... इससे राजनेताओं, प्रधानमंत्री की छवि धूमिल होती है..."

वीडियो : मंदसोर हिंसा के पीछे बताया था कांग्रेस का हाथ
संसद के निचले सदन लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "प्रधानमंत्री को इसे नियंत्रित करना चाहिए, और यह देखना चाहिए कि सार्वजनिक जीवन में कोई भी गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं करे..." गौरतलब है कि नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश की ग्वालियर संसदीय सीट से सांसद हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement