CBI को केंद्र की मंजूरी, नीति आयोग की पूर्व CEO के खिलाफ चलेगा मुकदमा

सरकार के आदेश के बारे में एक अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने CBI को नीति आयोग की पूर्व CEO सिंधुश्री खुल्लर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मंजूरी दे दी है.

CBI को केंद्र की मंजूरी, नीति आयोग की पूर्व CEO के खिलाफ चलेगा मुकदमा

नीति आयोग की पूर्व CEO सिंधुश्री खुल्लर पर होगी कार्रवाई

खास बातें

  • केंद्र सरकार ने CBI को दी पूर्व CEO के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी
  • पी.चिदंबरम के मंत्री रहते हुए नीति आयोग की CEO थी सिंधुश्री खुल्लर
  • पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी. चिदंबरम INX मामले में तिहाड़ जेल में बंद है
नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले में लगता है कि अभी कुछ और गिरफ्तारियां होनी बाकी है. केंद्र सरकार का हालिया आदेश इसी बात की ओर इशारा करता है जिसमें सरकार ने नीति आयोग की पूर्व CEO के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है. सरकार के इस आदेश के बारे में एक अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने CBI को नीति आयोग की पूर्व CEO सिंधुश्री खुल्लर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मंजूरी दे दी है. सिंधुश्री खुल्लर के साथ ही सरकार ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्रालय के पूर्व सचिव अनूप के पुजारी, वित्त मंत्रालय में तत्कालीन निदेशक प्रबोध सक्सेना और आर्थिक मामलों के विभाग में पूर्व मंत्री रवीन्द्र प्रसाद के खिलाफ भी मुकदमा चलाने की मंजूरी दी गई है. बता दें कि पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी. चिदंबरम INX मामले में ही तिहाड़ जेल में बंद है. 

पी चिदंबरम का मोदी सरकार को सुझाव, मंदी से निकलने का रास्ता दिखा सकते हैं मनमोहन सिंह

सरकार ने इस साल फरवरी में पी चिदंबरम के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी थी, जिसके बाद CBI ने ताबतोड़ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, सिंधुश्री खुल्लर 2004 और 2008 के दौरान आर्थिक मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत रही हैं. खुल्लर और पुजारी 2006 और 2010 के दौरान संयुक्त सचिव थे. इसके अलावा प्रबोध सक्सेना ने 2008 से 2010 के बीच विभाग के निदेशक के रूप में काम किया था. 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पी चिदंबरम को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - जब अधिकारियों ने कोई गलती नहीं की तो फिर...

CBI द्वारा 15 मई 2017 को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) में अनियमितता का आरोप लगाते हुए INX मीडिया को 2007 में विदेशी धनराशि प्राप्त करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी, तब चिदंबरम यूपीए सरकार में वित्त मंत्री थे.

VIDEO : चिदंबरम से मिलने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचीं सोनिया गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com